गुरुग्राम में मुस्लिम युवक की जबरन दाढ़ी काटी

गुरुग्राम में मुस्लिम युवक की जबरन दाढ़ी काटी

गुरुग्राम: गुरुग्राम की खांडसा मंडी में सब्जी खरीदने पहुंचे मेवात निवासी एक युवक की करीब आधा दर्जन अराजक तत्वों ने जबरन दाढ़ी कटवा दी। आरोपियों ने यह वारदात पीड़ित को पाकिस्तानी बताते हुए की है। घटना मंगलवार की है, लेकिन बुधवार देर रात सूचना मिलने पर सेक्टर-37 थाना पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

पीड़ित जफरुद्दीन निवासी बादली मेवात ने बताया कि वह यहां सेक्टर-29 स्थित एक ढाबे पर काम करता है। मंगलवार को अपने साथी के साथ खांडसा मंडी में सब्जी खरीदने गया था। उसका साथी तो मंडी में चला गया, लेकिन वह किसी काम से बाहर ही रूक गया। इतने में करीब आधा दर्जन युवक वहां आए और उसे पाकिस्तानी बताते हुए पकड़ लिया और पास के एक सैलून में ले जाकर उसकी दाढ़ी काट दी।

जफरुद्दीन के मुताबिक, वह आरोपियों से गुहार लगाता रहा कि उसके मजहब में दाढ़ी काटना गुनाह है, लेकिन उन लोगों ने उसकी एक नहीं सुनी। यहां तक कि जब नाई ने दाढ़ी काटने से मना कर दिया तो आरोपियों ने उसे भी कुर्सी से बांध दिया और खुद ही उस्तरा उठाकर उसकी दाढ़ी काट डाली।

इस वारदात के बाद मायूस होकर पीड़ित अपने ठिकाने पर वापस लौट गया और मामले की जानकारी अपने परिजनों को दी। वहीं, बुधवार देर शाम मामले की जानकारी मुस्लिम संगठन के लोगों को हुई तो उन्होंने पीड़ित के साथ थाने पहुंचकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई। जिसके बाद बारबार समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है |

India