पटना में तालाब बना अस्पताल

पटना में तालाब बना अस्पताल

पटना: पटना में लगातार दो दिनों से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. कई इलाकों में घरों में पानी घुस गया है, हालात ये हैं कि अस्पताल भी पानी-पानी हो गए हैं. यहां के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आईसीयू में पानी भरा हुआ है, शनिवार को ICU में मछलियां तैरती नजर आयीं.

जलजमाव से लोगों को खास परेशानी का सामना करना पड़ा है. हालात ऐसे हैं कि रोगियों और उनके परिजनों को पानी में घुस कर ही इलाज करवाना पड़ रहा है. बिहार के दूसरे बड़े अस्‍पताल नालंदा मेडिकल कॉलेज का प्रबंधन बारिश के पानी के आगे पूरी तरह से बेबस और लाचार नजर आया. वार्डों में मरीज बेड पर लेटे रहे और नीचे फर्श पर पानी में कीड़े रेंग रहे हैं.

झील में तब्दील आईसीयू में मछलियां तैर रही है और सांप बिच्छु का भी मरीजों को डर सता रहा है, यहां तक कि नर्सें पानी मे खड़ी होकर मरीज का इलाज कर रही हैं. तो डॉक्टर साहब सुबह राउण्ड लगाने के बाद फिर नहीं पहुंचे हैं. कई मरीज तो इंफेक्शन के डर से पलायन भी कर गए. इतना होने के बावजूद पानी निकालने का कोई इंतजाम नहीं किया जा रहा है.

भारी बारिश से पटना के सभी इलाकों में कमोबेश यही स्थिति रही. पटना के नीचले हिस्सों में घुटने से लेकर कमर तक पानी जमा हो गया है. पटना के ही बेली रोड में सड़क धंसने से यातायात भी प्रभावित हुआ है.

India