महाराष्ट्र: रायगढ़ में खाई में गिरी बस, 33 लोगों की मौत

महाराष्ट्र: रायगढ़ में खाई में गिरी बस, 33 लोगों की मौत

मुंबई: महाराष्ट्र के रायगढ़ ज़िले के पोलादपुर के पास बड़ा सड़क हादसा हुआ है. इस हादसे में 33 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई है. अब तक 8 शव निकाले जा चुके हैं. हादसा सुबह 11 बजे हुआ जब दापोली कृषि विद्यापीठ की बस खाई में गिर गई. इस बस में 34 लोग सवार थे. रत्नागिरी से महाबलेश्वर जा रही बस क़रीब 400 फ़ुट गहरी खाई में गिर गई.

जिला क्लेक्टर विजय सूर्यवंशी ने बताया कि बस कोंकण क्षेत्र में एक कृषि विश्वविद्यालय के 34 कर्मचारियों को लेकर जा रही थी. बस मुंबई से करीब 180 किलोमीटर दूर पोलादपुर शहर के निकट अम्बेनाली घाट में 500 फुट गहरी एक खाई में गिर गयी. उन्होंने बताया कि दोपहर करीब साढ़े बारह बजे के करीब हुये हादसे में 33 यात्रियों की मौत हो गयी. पुलिस अधीक्षक अनिल परास्कर ने बताया कि यात्री पिकनिक के लिए सतारा जिले में स्थित पर्यटन स्थल महाबलेश्वर की ओर जा रहे थे. उसी समय बस चालक ने एक मोड़ पर वाहन से अपना नियंत्रण खो दिया और यह खाई में जा गिरी. उन्होंने बताया कि बस में सवार सभी यात्री दपोली शहर स्थित कोंकण कृषि विद्यापीठ के कर्मचारी थे.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संजय पाटिल ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस से शवों को निकालने के लिए घटनास्थल पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की एक टीम को बुलाया गया है. एक दर्जन एम्बुलेंस और 15 डॉक्टर भी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं.

India