‘रिकार्ड ब्रेकिंग’ होगी भाजपा सरकार की ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ : डा0 चन्द्रमोहन

‘रिकार्ड ब्रेकिंग’ होगी भाजपा सरकार की ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ : डा0 चन्द्रमोहन

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी ने कहा कि प्रधानमंत्री आदरणीय श्री नरेंद्र मोदी जी लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में 29 जुलाई को जब ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ में 60 हजार करोड़ से अधिक के 74 निवेश प्रस्तावों का शिलान्यास करेंगे, उसी के साथ प्रदेश के इतिहास में एक अभूतपूर्व लम्हा भी जुड़ जाएगा। यह पहला मौका है जब यूपी में एक साथ इतने बड़े निवेश जमीन पर उतरेंगे।

पार्टी प्रदेश मुख्यालय पर पत्रकारों से चर्चा करते हुए हुए प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि इसके साथ ही मुख्यमंत्री माननीय श्री योगी आदित्यनाथ जी के नेतृत्व में चल रही भाजपा सरकार का यूपी की तरक्की का सपना भी आकार लेगा। प्रदेश में निवेश के लिए माहौल बनाने और विकास की गति को तेज करने के लिए मुख्यमंत्री के निर्देशन में भाजपा सरकार से जुड़े प्रत्येक सदस्य ने अपना योगदान दिया है। उसी का प्रतिफल है कि पहली बार बड़े-बड़े उद्योगपति अब यूपी को अपनी कर्मभूमि बनाने को आतुर हैं। प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद से निवेश के लिए दशाएं पैदा की गईं।

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि पिछली सपा और बसपा की सरकारों में फैले भ्रष्टाचार और गुंडाराज से खौफ खाकर कोई भी उद्योगति यूपी में निवेश नहीं करना चाहता था। मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी ने न केवल भ्रष्टाचार और गुंडाराज पर लगाम लगाया बल्कि प्रदेश को निवेश के लिए उपयुक्त स्थान बनाने को हर स्तर पर प्रयास किए। इसी का नतीजा है कि कारोबारी सुगमता यानी ईज ऑफ डुईंग बिजनेस की रैंकिंग में यूपी ने काफी सुधार किया है। २९ जुलाई को होने वाली ‘ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी’ के बाद से यूपी में रोजगार के लिए नए अवसर खुलेंगे।

प्रदेश प्रवक्ता डा0 चन्द्रमोहन ने कहा कि एक ओर जहां बड़े पैमाने पर शुरू होने वाले निर्माण कार्य स्थानीय स्तर पर रोजगार पैदा करेंगे वहीं इन प्रोजेक्ट के पूरा होते ही प्रदेश के युवाओं को नौकरियों के नए अवसर पैदा करेंगे। इससे प्रदेश से युवाओं का पलायन तो रुकेगा और यही युवा यूपी में रहकर अपने प्रदेश की उन्नति में योगदान दे सकेंगे।

Lucknow, Uttar Pradesh, India