ऐक्सिस बैंक ने कारगिल युद्ध की विधवाओं का किया सम्मान

ऐक्सिस बैंक ने कारगिल युद्ध की विधवाओं का किया सम्मान

ऐक्सिस बैंक ने ‘कारगिल विजय दिवस‘ के अवसर पर कारगिल युद्ध की विधवाओं और उनके आश्रितों को सहयोग प्रदान करने का संकल्प लिया है। उनके परिवारों द्वारा देश को दिये गये योगदान के प्रति सम्मान और आभार के प्रतीक के रूप में बैंक ने युद्ध की विधवाओं को कुल 46 लाख रूपये वितरित किये।

इस अवसर पर संजय सायलेस, प्रेसिडेंट एवं हेड, ब्रांच बैंकिंग, ऐक्सिस बैंक ने कहा, ‘‘हम कारगिल में ‘आॅपरेशन विजय‘ के दौरान हमारे सैनिकों द्वारा दी गई कुर्बानियों को समझते हैं और भारतीय सेना के साथ मिलकर अपनी ओर से योगदान करना हमारे लिये सम्मान की बात है। बैंक के इस सहयोग से शहीद जवानों के परिवार वालों को आर्थिक रूप से एक आत्मनिर्भर जीवन जीने में मदद मिलेगी। एक जिम्मेदार बैंक के रूप में हम समाज में एक सकरात्मक बदलाव लाने और बैंक की सेवा से वंचित लोगों तक बैंकिंग सुविधाओं को पहुंचाकर समावेशी विकास को बढ़ावा देने के लिये प्रतिबद्ध हैं।‘‘

बैंक ने पिछले महीने कारगिल में एक शाखा का शुभारंभ भी किया था। इसके द्वारा सैन्य सेवाओं के लिये खासतौर से डिजाइन किये गये एक खाते ‘पावर सैल्यूट‘ की पेशकश की जाती है। बैंकिंग की मूल सेवाओं के अलावा, इस आॅफर में विशेष सेवायें शामिल हैं:

निजी दुर्घटना कवर के रूप में 30 लाख रूपये

30 लाख रूपये तक का आंशिंक एवं पूर्ण स्थायी विकलांगता कवर

सैन्य कर्मियों के बच्चों के लिये 2 लाख रूपये के शैक्षणिक लाभ (दुर्घटना के कारण मौत होने पर)

होम, पर्सनल और आॅटो लोन्स पर शून्य प्रोसेसिंग फीस