लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने विपक्षी दलों की भूमिका पर सवाल खड़ा करते हुए कहा कि जो लोग विपक्ष में रहते हुए भी ए.सी. कमरों से बाहर नहीं निकले उन्हें मोदी-योगी की सरकारों पर सवाल उठाने का नैतिक हक नहीं है। डा0 पाण्डेय ने कहा कि सत्ता में होने के बावजूद भाजपा का संगठन और सरकार दोनों ही जनता के बीच जाकर जनआकांक्षाओं के अनुरूप काम कर रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने भी स्वयं अपने सवा साल के कार्यकाल के भीतर ही प्रदेश के सभी जिलों का दौरा कर जमीनी हकीकत समझ-परख कर जनहित में फैसले किए है।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डा0 महेन्द्र नाथ पाण्डेय ने कहा कि मोदी-योगी की सरकार उत्तर प्रदेश के विकास के लिए संकल्पबद्ध होकर काम कर रही है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की प्राथमिकता में भी उत्तर प्रदेश है। यही कारण है कि जहां उज्जवला सहित कई अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं की शुरूआत उत्तर प्रदेश में की, वहीं प्रधानमंत्री आवास योजना, सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थियों की संख्या की सबसे ज्यादा उत्तर प्रदेश की ही है।

डा0 पाण्डेय ने कहा कि पूर्ववर्ती सपा-बसपा की सरकारों में जहां उत्तर प्रदेश भ्रष्टाचारियों और अपराधियों का हब बन गया था वहीं मोदी-योगी सरकार में उत्तर प्रदेश में तमाम जनकल्याणकारी योजनाएं शुरू हुई। अपराधमुक्त उत्तर प्रदेश का परिणाम रहा है कि निवेशकों का भरोसा बढा। जिसका नतीजा है कि माननीय प्रधानमंत्री जी 60 हजार करोड़ रू0 से भी अधिक की परियोजनाओं की आधारशिला 29 जुलाई को राजधानी लखनऊ में करेंगे।

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि विपक्षी दल लगातार जनता को गुमराह करने के लिए माॅब लिंचिंग जैसे शब्दों का प्रयोग कर रहे है। विपक्ष मुद्दा विहीन है उसके पास मोदी सरकार के खिलाफ कोई भी मुद्दा नहीं है इसीलिए समय-समय पर कभी असहिष्णुता तो कभी माॅब लिंचिग जैसे शब्दों को मुद्दा बनाकर सरकार को घेरने की असफल कोशिशे कर रहे है।

डा0 पाण्डेय ने कहा कि जो दल पिछले लोकसभा चुनाव में शून्य पर रह गये, जो एक-दूसरे को फूटी आंख नहीं सुहाते थे आज उनमें फिर से हताशा और निराशा है। ऐसे दल एक दूसरे को अपनी बैसाखी बनाकर लोकसभा के आगामी चुनावों में अपना अस्तित्व बचाने की कोशिशे कर रहे है। डा0 पाण्डेय ने कहा कि जनता ने जिस विश्वास के साथ मोदी-योगी सरकार को बनाने के लिए संकल्पबद्ध होकर भाजपा के पक्ष में मतदान किया, वह जनता आज भी पूरी दृढ़ता के साथ भाजपा के पक्ष में खड़ी है।