पाकिस्तान: ISIS ने क्वेटा में किया ब्लास्ट, 35 लोगों की मौत

पाकिस्तान: ISIS ने क्वेटा में किया ब्लास्ट, 35 लोगों की मौत

islamabad: पाकिस्तान में बुधवार को संघ और प्रांतों के लिए मतदान हो रहे हैं. वोटिंग के दौरान बलूचिस्तान के क्वेटा में बम धमाके की खबर है. पाकिस्तान के न्यूज चैनल जिओ टीवी के मुताबिक, इस धमाके में कम से कम 35 लोगों के मौत हुई है. 36 से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. धमाके में तीन पुलिसकर्मियों की भी मौत हो गई, जो पोलिंग बूथ के करीब शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए तैनात थे. आतंकी संगठन आईएसआईएस ने धमाके की जिम्मेदारी ली है.

बचाव दल का कहना है कि रूटीन पेट्रोलिंग के दौरान एक पुलिस जत्थे के वाहन हमला हुआ. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि यह आत्मघाती हमला है और हमलावर पोलिंग बूथ में घुसकर धमाका करना चाह रहा था.

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, ये धमाका क्वेटा में पूर्वी बाईपास के करीब हुआ है. जिस इलाके में धमाका हुआ, वो नेशनल असेंबली 260 के अंतर्गत पड़ता है. धमाके में मरने वालों में दो बच्चे भी शामिल बताए जा रहे हैं.

बता दें, पाकिस्तान के चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक, 3,459 उम्मीदवार नेशनल असेंबली की 272 सीटों के लिए चुनावी मैदान में है. जबकि पंजाब, सिंध बलूचिस्तान और खैबर-पख्तूनख्वा प्रांतीय असेंबली की 577 सीटों के लिए 8,396 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. वहीं, कुल 106 मिलियन यानी 10 करोड़ 60 लाख वोटर्स अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे.