ग्रेटर नोएडा से JMB के दो संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

ग्रेटर नोएडा से JMB के दो संदिग्ध आतंकवादी गिरफ्तार

लखनऊ: पश्चिम बंगाल पुलिस, गौतम बुद्ध नगर पुलिस एवं एटीएस उ0प्र0 की संयुक्त कार्यवाही में जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जे.एम.बी.) के दो सक्रिय सदस्य जनपद-गौतमबुद्ध नगर के थानाक्षेत्र-सूरजपुर से गिरफ्तार किये गए l ये दोनों बांग्लादेश के आतंकवादी संगठन जमात उल मुजाहिदीन (जेएमबी) के सदस्य बताए जा रहे हैं। बंगाल पुलिस को बांग्लादेश में हुए एक बम विस्फोट में इन दोनों संदिग्ध आतंकियों के शामिल होने का शक है।

पुलिस सूत्रों का कहना है कि दोनों राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में किसी बड़ी आतंकवादी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे। इस संबंध में ज्यादा जानकारी पूछताछ के बाद ही मिलेगी।

सूत्रों का कहना है कि खुफिया विभाग से सूचना मिली थी कि जेएमबी के कुछ सदस्य एनसीआर में अपने संगठन के लिए धन जुटा रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि बंगाल पुलिस दो दिन से खुफिया एजेंसियों की मदद से इन दोनों संदिग्ध आतंकवादियों की तलाश कर रही थी।

जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) का गठन वर्ष 1998 में अब्दुल रहमान ने ढाका डिवीजन के पालमपुर में किया था। 2005 में जेएमबी ने एक एनजीओ पर हमला किया था, जिसके बाद बांग्लादेश सरकार ने इस पर प्रतिबंध लगा दिया था।

गिरफ्तार करने वाली टीम :-

कोलकाता एसटीएफ के सार्जेंट प्रीओम बनिक, का0 गणेश उपाध्याय, का0 रूएल इस्लाम, थाना-एमहर्स्ट स्ट्रीट, कोलकाता के उ0नि0 श्री सुरजीत रे, गौतमबुद्ध नगर पुलिस के उ.नि. हरिराज, आरक्षी नीरज कुमार, आरक्षी कृष्ण कुमार एवं यूपी एटीएस के निरीक्षक श्री विश्वजीत सिंह, उ0नि0 श्री विनोद कुमार, उ0नि0 श्री विनोद शुक्ला, मु0आरक्षी सतेन्द्र पाल सिंह, आरक्षी अजीत सिंह, आरक्षी अरूण कुमार, आरक्षी अंकित कौशिक, आरक्षी लोकेन्द्र सिंह, आरक्षी सतीश कुमार, आरक्षी राकेश कुमार मिश्र व आरक्षी विकास कुमार चतुर्वेदी

Lucknow, Uttar Pradesh, India