दिव्य नौटियाल Consensus Committee में सदस्य नामित

दिव्य नौटियाल Consensus Committee में सदस्य नामित

देहरादून: उत्तराखण्ड क्रिकेट एसोसिएशन (यूसीए) के संस्थापक सदस्य/निदेशक श्री दिव्य नौटियाल को जिनके अथक प्रयास से उत्तराखण्ड क्रिकेट संबंधी गतिविधियों को बढ़ावा मिला है, बीसीसीआई द्वारा गठित प्रशासनिक कमेटी द्वारा Consensus Committee में बतौर सदस्य नामित किया गया है।

यहां यह भी उल्लेख करना उचित प्रतीत होता है कि श्री दिव्य नौटियाल ने उत्तराखण्ड राज्य क्रिकेट को मान्यता दिलाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय का दरवाजा नवंबर 2017 में खटखटाया था। श्री दिव्य नौटियाल द्वारा उच्चतम न्यायालय में दाखिल याचिका पर निर्णय सुनाते हुए सर्वोेच्च न्यायालय ने बोर्ड आॅफ क्रिकेट कंट्रोल इन इण्डिया (बीसीसीआई) को प्रशासनिक कमेटी के गठन के निर्देश दिये थे। प्रशासनिक कमेटी (Committee of Administrator) ने ही राज्य क्रिकेट के हित में सहमति समिति (Consensus Committee)का गठन 18 जून, 2018 को किया था। इसी Consensus Committee में श्री दिव्य नौटियाल को सदस्य के तौर पर नामित किया गया है।

श्री दिव्य नौटियाल ने प्रशासनिक कमेटी को आज पत्र लिखकर चालू क्रिकेट सत्र में रणजी ट्राफी के अलावा महिला क्रिकेट एवं अन्य आयु वर्ग की प्रतियोगिताओं के लिए अविलम्ब समुचित व्यवस्था कराने की मांग की है। जिससे प्रदेश की टीम रणजी ट्राफी व अन्य प्रतियोगिताओं में बेहतर प्रदर्शन कर सके। श्री नौटियाल ने प्रशासनिक कमेटी (Committee of Administrator) से यह भी अनुरोध किया है कि Consensus Committee में एक महिला सदस्य को नियुक्त किया जाए, जिससे राज्य में महिला क्रिकेट का सफल संचालन किया जा सके।

श्री दिव्य नौटियाल ने राज्य के मुख्यमंत्री को आज एक पत्र लिखकर Consensus Committee के लिये राजधानी देहरादून में एक कार्यायल आवंटन की मांग की है, जिससे राज्य क्रिकेट की गतिविधियां संचालित की जा सकें।