कांग्रेस नेता ने अगस्त से पहले सीएम योगी को चेताया

कांग्रेस नेता ने अगस्त से पहले सीएम योगी को चेताया

जलजनिक बीमारियों से बचाव के लिए क्या किया है बचाव

लखनऊ: विगत वर्ष उत्तर प्रदेश योगी सरकार द्वारा दिए गए शर्मनाक बयान अगस्त में बच्चे मरते ही हैं चुकि जुलाई माह समाप्ति पर है और अगस्त माह आने को है इस पर उत्तर प्रदेश विधान परिषद काग्रेस दल के नेता दीपक सिंह ने मुख्यमंत्री और उनके स्वास्थ्य मंत्री से पूछा है कि सरकार ने जलजनिक वीमारियों से बचाव के लिए क्या इन्तजामात किये है ।

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज सहित सभी सेंटरों पर पर्याप्त व्यवस्थाए न होने के चलते इंसेफलाइटिस के मरीजों , आईसीयू सहित दूसरे आईसीयू व वार्डों में ऑक्सीजन खत्म होने से बच्चों की मौत हो गई थी दीपक ने सरकार से कहा इंसेफलाइटिस के बचाव व रक्षा हेतु क्या तैयारी है ? पिछले वर्ष के भाति बहाना नही ठोस कदम क्या है? सरकार बताए ,सरकार यह भी देख ले कि पिछली बार की तरह किसी ऑक्सीजन कंपनी का भुगतान तो नही बाकी है, अस्पतालो में डॉक्टरो की कमी तो नही है , पर्याप्त मात्रा में दवाएं उपलब्ध है?

दीपक ने कहा की सरकार ने जो एक तुगलकी फरमान जारी किया है की सरकार अब पूर्वांचल में इस तरह की विमारी से मौत पर यह जानकारी नही देगी की इस तरह की घटना में कितनी मुत्यु हुई है यह बहुत ही चिंतनीय और निन्दनीय विषय है ।

Lucknow, Uttar Pradesh, India