अविश्वास प्रस्ताव पर बहस में राजनाथ ने दिया राहुल को जवाब

नई दिल्ली: नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा। महिलाओं के साथ बढ़ते बालात्कार के मामलों से लेकर देश में लगातार बढ़ रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर राहुल ने केंद्र सरकार को आड़े हाथ लिया। केंद्र सरकार पर राहुल के इस हमले का अब राजनाथ सिंह ने जवाब दिया है।

लोकसभा में अपने भाषण के दौरान मॉब लिचिंग के बारे में बात करते हुए राजनाथ सिंह ने कहा 'देश में हो रही मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए हम सब कुछ करेंगे। मैंनें कई राज्यों से इस बारे में बात की है और ऐसी घटनाओं को अंजाम देने वालों को कड़ी से कड़ी सजा देने के लिए कहा है। मैं राज्य सरकारों से इस संबंध में सख्त कानून बनाने की मांग करता हूं।

राजनाथ ने कहा कि मॉब लिंचिंग की घटनाएं दुखद हैं, लेकिन वो लोग जो इस मुद्दे पर बढ़ा रहे हैं उन लोगों को मैं बताना चाहता हूं कि मॉब लिंचिंग की सबसे बड़ी घटना तो 1984 (सिख विरोधी देंगे) में हुई थी। राजनाथ ने आगे कहा कि क्या हम चाहते हैं कि पाकिस्तानी रूपी ज़हनियत हिंदुस्तान में ज़िंदा रहे? हिंदू-पाकिस्तान, हिंदू-तालिबान की बात करते हैं, देश को कहां ले जाना चाहते हैं?

बता दें कि राहुल ने केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि महिलाओं के साथ गैंगरेप होता है उनपर अत्याचार हो रहे हैं। पहली बार हिंदुस्तान के इतिहास में ऐसी छवि जा रही है कि महिलाओं की रक्षा नहीं हो रही है। जहां देखो हिंदुस्तानियों को मारा-पीटा जा रहा है। पीएम इसपर कुछ नहीं कहते हैं।