लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह के गढ़ आजमगढ़ में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का शिलान्यास किया. इस मौके पर जनसभा को संबोधित करते हुए मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धन्‍यवाद दिया. योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि यह एक्‍सप्रेस वे ना तो समाजवाद का और ना ही कांग्रेस का है. यह पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे जनता का है. सीएम योगी ने कहा कि इस एक्‍सप्रेस वे को अमेठी, अयोध्‍या, बाराबंकी समेत कई जिलों को जोड़ा जाएगा.

योगी ने कहा कि यह एक्‍सप्रेस वे पूर्वांचल की लाइफलाइन बनेगा. उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने जातिवाद को बढ़ावा दिया है. पूर्वांचल एक्‍सप्रेस वे शिलान्‍यास कार्यक्रम में योगी आदित्‍यनाथ ने कहा कि देश को मोदी जी का नेतृत्‍व मिलने के बाद लोगों को सुरक्षा, समृद्धि और विकास का विश्‍वास मिला है. योगी ने कहा कि आज हम लोग 11836 करोड़ रुपये में इस एक्सप्रेस वे का निर्माण करने जा रहे हैं. इस एक्सप्रेस वे को हम अयोध्या, गोरखपुर और प्रयागराज के साथ भी जोड़ने का काम कर रहे है.

वहीं, उप मुख्‍यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यहां पूर्वांचल की भाग्‍य रेखा खींचने आए हैं. इससे पहले पूर्वांचल एक्सप्रेस वे का शिलान्यास करने आजमगढ़ पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व की सरकारों पर जोरदार हमला किया.