लखनऊ : बागपत की जेल में सोमवार सुबह गैंगस्‍टर मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या के मामले में डीआईजी लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार ने प्रेस कांफ्रेंस करके जानकारी दी है. उनका कहना है कि बागपत जेल में मुन्‍ना बजरंगी की हत्‍या सुनील राठी ने की है. उनके अनुसार घटना की जानकारी राष्‍ट्रीय मानवाधिकार आयोग को भी दी गई है. मुन्‍ना बजरंगी के शव का पोस्‍टमार्टम कराया जा रहा है.

डीआईजी लॉ एंड ऑर्डर प्रवीण कुमार ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि चूंकि हत्‍या न्‍यायिक हिरासत में हुई है. इसलिए घटना की जांच मजिस्‍ट्रेट से कराए जाने को लेकर बात कर ली गई है. उनके अनुसार झांसी जेल से बागपत जेल में शिफ्ट करने के दौरान मुन्‍ना बजरंगी के साथ बड़ी संख्‍या में पुलिस फोर्स भेजी गई थी. इसमें पूरी सावधानी बरती गई थी. उन्‍होंने बताया कि जेल प्रशासन की ओर से मामले की एफआईआर कराई गई है.

मजिस्‍ट्रेटी जांच के अलावा इस मामले की जांच डीआईजी जेल आगरा करेंगे. उन्‍होंने यह भी बताया कि चश्‍मदीदों की गवाही के बाद सुनील राठी के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया गया है. घटनास्‍थल से 10 खोखे, 17 जिंदा कारतूस और 2 मैगजीन बरामद की गई हैं. इसके अलावा घटनास्‍थल पर फॉरेंसिक टीम भी जांच-पड़ताल कर रही है. डीआईजी कानून व्‍यवस्‍था ने बताया कि बागपत का रहने वाला सुनील राठी 2017 से यहां की ही जेल में बंद है. उसका समयबद्ध ट्रायल चल रहा है. हालांकि अभी तक हत्‍या में इस्‍तेमाल की गई पिस्‍टल बरामद नहीं हो पाई है. उनका कहना है कि अब प्रदेश की सभी जेलों में नियमित अभियान चलाए जाएंगे. किसी भी तरह का सामान अंदर नहीं ले जाने दिया जाएगा.