हरारे: पाकिस्तान ने गुरुवार को हरारे स्पोटर्स कॉम्पलेक्स मैदान पर खेले गए टी-20 ट्राई सीरीज के पांचवें मैच में ऑस्ट्रेलिया को 45 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान के लिए बल्लेबाज फखर जमान 73 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इसके साथ ही पाकिस्तान के गेंदबाजों ने दमदार प्रदर्शन के ऑस्ट्रेलिया को 150 रनों के अंदर ही समेट दिया।

पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट के नुकसान पर 194 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज इस लक्ष्य को पूरे ओवर खेलने के बाद भी हासिल नहीं कर सके और सात विकेट पर 149 रनों पर ही सीमित रह गए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट लेने वाले शहीन शाह अफरीदी ने अच्छी शुरुआत से महरूम रखा और 29 के कुल स्कोर पर कप्तान एरॉन फिंच (16) को पवेलियन भेज दिया। ट्रेविस हेड सात रन ही बना सके और 38 के कुल स्कोर पर फहीम अशरफ का शिकार हुए।

यहां से लगातार विकेट गिरते रहे और इसी कारण रनगति अपनी रफ्तार नहीं पकड़ सकी। अंत में विकेटकीपर एलेक्स कारे ने 24 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से नाबाद 37 रनों की पारी खेल टीम को जीत दिलाने की कोशिश की, लेकिन दूसरे छोर से उन्हें साथ नहीं मिला। इससे पहले, जमान ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों पर तेजी से रन बनाए। आठ के कुल स्कोर पर हारिश सोहेल के रूप में पहला विकेट खोने के बाद भी जमान रुके नहीं। उन्हें हुसैन तलत का अच्छा साथ मिला जिन्होंने स्ट्राइक रोटेटे करने की जिम्मेदारी को अच्छे से निभाया। तलत ने 25 गेंदों में तीन चौके एक और एक छक्का लगाया।

इन दोनों के अलावा अंत में शोएब मलिक ने 15 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 27 रन बनाए। वहीं नाबाद रहने वाले आसिफ अली ने 18 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से 37 रन बनाते हुए पाकिस्तान को विशाल स्कोर प्रदान किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए एंड्रयू टाई ने तीन विकेट लिए।