लखनऊ: युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर हुए बर्बर लाठीचार्ज के विरोध में आज उ0प्र0 कंाग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजबब्बर के नेतृत्व में कांग्रेसजनों द्वारा जीपीओ पार्क स्थित गांधी प्रतिमा पर धरना दिया गया। धरने में युवा कंाग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद यादव सहित भारी संख्या में युवा कांग्रेस के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे।

धरने को सम्बोधित करते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजब्बर ने कहा कि आज हम सभी गांधी जी के समक्ष अपनी सोच और पार्टी की विचारधारा को लेकर बैठे हैं। कल युवा कांग्रेस के साथी अपनी बात शासन तक पहंुचाने के लिए युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचंद यादव के साथ गांधी प्रेक्षागृह में गोष्ठी की और प्रांगण के अन्दर जिस प्रकार के हालात प्रदेश सरकार के इशारे पर पुलिस द्वारा पैदा किये गये, हमारे युवा कांग्रेस के साथियों को बगैर किसी सक्षम अधिकारी के आर्डर के जिस प्रकार लाठियों से मारा-पीटा गया और व्यवहार किया गया। न तो वहां एसडीएम और एडीएम थे, कोई सिटी मजिस्ट्रेट नहीं थे तो आखिर किसने लाठीचार्ज का आदेश दिया।

श्री राजबब्बर ने कहा कि हिटलर के वंशज यूपी और दिल्ली की सरकार में पैदा हो गये हैं। जो पुलिस जनता की रक्षा के लिए है वह योगी-मोदी के बाउन्सर के रूप में आचरण कर रही है। योगी-मोदी की सरकार ने खादी की वर्दी को ध्वस्त कर पुलिस वार्दीधारियों को बाउन्सर बना दिया। उन पुलिस के कर्मियों को सोचना होगा कि पुलिस जनता की देखरेख और लोकतंत्र एवं देश की रक्षा के लिए है। उन्होने कहा कि कांग्रेस पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता पूरी ताकत के साथ श्री केशवचंद यादव के साथ खड़ा है। आज पूरे प्रदेश में कांग्रेसजनों द्वारा गांधी का अनुयायी होने के नाते अहिंसात्मक तरीके से सरकारी बाउन्सरों को एक अहसास कराने के लिए कि उनके माता-पिता ने कितने कष्ट झेलकर उनको इस लायक बनाया, खादी वर्दी मिली और वह योगी-मोदी के बाउन्सर बन गये।

भारतीय राष्ट्रीय युवा कांग्रेस के अध्यक्ष केशवचंद यादव ने कहा कि हमारे साथियों को लाठियों और बूटों से पुलिस द्वारा मारा-पीटा गया। सड़क पर पुलिस की लाठी से घायल हुए युवा साथियेां को बेरहमी से पीटा गया। सरकार और सत्ता के दबाव में हास्पिटल में बिना दवा-पर्ची के हमारे घायल साथियों को भगाने का प्रयास किया गया। हम योगी सरकार की तानाशाही से डरने वाले नहीं है। हम सरकार की गुण्डई के खिलाफ अहिंसात्मक तरीके से संघर्ष जारी रखेंगे। युवाओं, बेरोजगारों, महिलाओं, किसानों और आम जनता के हितों के मुद्दों पर संघर्ष करते रहेंगे।

मंगलवार को यूथ कांग्रेस के लिए सैकड़ों लोग गांधी भवन पहुंचे थे। यहां बड़ी संख्या में लोगों के जमा होने और कांग्रेस का समर्थन करने के चलते प्रदेश सरकार ने लाठीचार्ज का आदेश दिया था। इस मौके पर पुलिसकर्मियों की ओर से जैसी बर्बरता दिखाई गई, उससे यही स्पष्ट होता है कि प्रदेश सरकार को कांग्रेस से हार का खतरा मंडरा रहा है। लाठीचार्ज में दर्जनों लोगों घायल हुए। कई लोगों के तो हाथ पांव भी टूट गए। सभी को ट्रामा सेंटर ले जाकर इलाज किया जा रहा है।