सेंटपीटर्सबर्ग: फीफा वर्ल्ड कप में आज पांच बार की पूर्व चैंपियन टीम ब्राजील ने कोस्टा रिका को 2-0 से मात देकर क्वार्टर फाइनल में अपनी जगह लगभग पक्की कर ली है। ब्राजील के लिए 6 मिनट के इंजरी टाइम में नेमार और कोटिन्हो ने गोल मारकर रोमांचक मैच को जीत लिया। पहला गोल कोटिन्हो ने 90+1 मिनट में मारा, फिर स्टार खिलाड़ी नेमार ने मैच खत्म होने से चंद सैकंड पहले ही एक और गोल दाग दिया।

मैच की शुरुआत से ही ब्राजील ने ताबड़तोड़ अटैकिंग गेम दिखाया। पहले हाफ में नेमार समेत टीम के कई खिलाड़ियों को गोल के मौके मिले वो कामियाब नहीं हो सके। पहला हाफ खत्म होने के साथ ही दोनों टीमों में से किसी ने एक भी गोल नहीं किया। मैच का दूसरा हाफ काफी तेज-तर्रार और चोटों से भरा हुआ रहा।

दूसरा हाफ शुरू होने के साथ ही ब्राजील फिर एक बार पूरे जोर-शोर से कोस्टा रिका के खिलाफ गोल दागने में जुट गई। इसी हाफ में नेमार को दो बड़े मौके मिले लेकिन वो उसे गोल में तब्दील करने में नाकाम रहे। मैच के 70 मिनट तक ब्राजील के खिलाड़ियों पर गोल न होने का तनाव साफ दिख रहा था। इसी बीच कोस्टा रिका और ब्राजील दोनों टीमों के खिलाड़ियों को कुछ चोटें आईं। इसके साथ ही एक ही समय पर नेमार और फिलिपे कोटिन्हो को रेफरी ने येलो कार्ड भी थमा दिए।

लेकिन 90 मिनट पूरे होने के बाद 6 मिनट का इंजरी टाइम जैसे ही शुरू हुआ तो पहले ही मिनट में कोटिन्हो ने शानदार गोल मारकर चीम को 1-0 से लीड दिला दी। आखिरी पलों में इसी गोल को निर्णायक माना जा रहा था, तभी फुल टाइम होने के कुछ पलों पहले ही नेमार ने इस वर्ल्ड कप अपना पहला गोल मारकर टीम को 2-0 से शानदार जीत दिलाई।