नई दिल्ली: पड़ोसी देश पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। रमजान में सीजफायर के दौरान भी उसने सीजफायर का उल्लंघन किया और आज ईद के पावन मौके पर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया। पाकिस्तान की फायरिंग से नौशेरा में एक भारतीय जवान सेपॉए बिकास गुरुंग को अपनी जान गंवानी पड़ी और वे शहीद हो गए। वहीं दूसरी तरह अनंतनाग में पत्थरबाजों ने सुरक्षाबलों पर हमला किया और आईएसआईएस के झंडे भी दिखाए।

नौशेरा में नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हुआ है। वहीं, अरनिया सेक्टर में शनिवार सुबह चार बजे से ही पाकिस्तान की ओर से नापाक हरकत की गई और सीजफायर तोड़ा। वहीं बीएसएफ ने भी जवाबी फायरिंग कर पाकिस्तान को माकूल जवाब दिया।

उधर ईद के दिन घाटी के कुछ इलाकों में अशांति रही। यहां दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में ईद की नमाज के बाद सुरक्षाबलों और पत्थरबाजों में संघर्ष की शुरू हो गया। पत्थरबाजों ने सीआरपीएफ के जवानों पर पथराव किया। जिसके बाद सीआरपीएफ के जवानों ने हवाई फायरिंग। भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए। पत्थरबाजों ने सड़कों पर टायर चला आगजनी की। इस दौरान पत्थरबाजों ने आईएसआईए के झंडे भी दिखाए।

संबां सेक्टर में सुरक्षा बलों को बड़ी कामयाबी मिली। यहां तलाशी के दौरान बीएसएफ ने दो पाकिस्तानियों को गिरफ्तार किया। ये दोनों संदिग्ध हरकत करते पाए गए।