अब दोगुनी फोन-चार्जिंग क्षमता और चार गुना मिलेगी चमक

लखनऊ। इकॉनॉमिक टाइम्स मोस्ट प्रॉमिसिंग ब्रांज अवार्ड जीतने वाली भारत की प्रमुख सोलर उत्पाद कंपनी ग्रीनलाइट प्लैनेट ने आज सन किंगज्ड सोलर लैंटर्न की अपनी नई सीरीज़ लॉन्च की . यह नए उत्पाद कंपनी के वार्षिक वितरक मीट पर लॉन्च किए गए.

लॉन्च किए गए उत्पाद – सन किंगज्ड पिको प्लस, सन किंगज्ड प्रो 200, सन किंगज्ड प्रो 300, सन किंगज्ड प्रो 400 – कंपनी के मौजूदा सबसे ज्यादा बिकने वाले सोलर लैंप के अपग्रेड वर्जन है. यह नयी पीढ़ी के सोलर लैम्प्स, अपने लोकप्रिय फ्लेक्सिबल डिजाइन और लगभग अटूट निर्माण को बनाये रखते हुए, ग्राहकों को कम लागत पर ज्यादा चमक और फोन चार्जिंग क्षमता प्रदान करने का दावा करते है।

कंपनी के रिटेल बिजनेस लीडर प्रियब्रत दास ने इस अवसर पर बात करते हुए कहा 'हमारे उत्पाद में किए गए सुधार आधुनिक ग्रामीण परिवारों की बदलती हुई जरूरतों के लिए प्रतिसाद है. बाजार में मौजूदा विकल्प जैसे की कम गुणवत्ता वाले बैटरी या सौर संचालित लैंप और केरोसिन लैंप हैं जिनमें उच्च पुनरावर्ती लागत, कम टिकाऊपन और कोई वारंटी नहीं है। ये रोशनी के अप्रभावी स्रोत हैं और ये आज के ग्राहकों की आवश्यकताओं को पूरा नहीं कर सकते जो इलेक्ट्रिकल ग्रिड पर मानक घरेलु रोशनी और अपने स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए अधिक पावर के साथ, चमकदार रोशनी की अपेक्षा करते हैं. आधुनिकीकृत, उच्च प्रदर्शन वाले लैंप की नई कतार आधुनिक ग्रामीण ग्राहक की आवश्यकताओं को पूरा करती है. हमारे वितरकों और रिटेलर्स द्वारा दिखाया गया बेहतर प्रतिसाद है और जोश, ऑफ-ग्रिड लाइटिंग अनुभाग को नाकाम करने के लिए इन उत्पादों में मौजूद संभावनाओं के बारे में हमें आश्वस्त बनाता है।

कंपनी के जोनल बिज़नेस मैनेजर कुशल चहर ने नए प्रोडक्ट की खूबियों के बारे में बताते बताया कि नई सन किंगज्ड सीरीज लैंप में पिछले मॉडल की तुलना में लगभग दोगुनी फोन-चार्जिंग क्षमता और चमक है. लेकिन बेहतर कुशलता और सुव्यवस्थित डिजाइन के कारण वे पहले से कम कीमती है. तकनीकी सुधारो में, उच्च क्षमता वाली बैटरीयां और बड़े सोलर पैनल (5.5ॅ तक) शामिल है. तीनो नए मॉडल में नई उच्च-क्षमता वाली स्म्क् पाई जा सकती है. इलेक्ट्रिक-व्हीकल निर्माताओं से ली गई नई लिथियम-छडब् बैटरियां पिछले लैंटर्न बैटरियों की ऊर्जा क्षमता से लगभग दोगुना ऊर्जा प्रदान करती है. कंपनी ने विशिष्ट उपयोग परिदृश्यों के अंतर्गत छः वर्षो का जीवनकाल देने के लिए नई बैटरी का चयन सावधानी से किया था जिसका परिक्षण 100 प्रतिशत डिस्चार्ज पर 1000 से अधिक चक्रो पर किया गया। सन किंगज्ड लैंप ने दर्शाया है बच्चोँ के अध्ययन समय में 2 घंटो की वृद्धि और छोटे व्यवसायों को ज्यादा समय खुला रखने की अनुमति देने से घरेलु आय में 25प्रतिशत की वृद्धि होती है. इससे ग्राहकों को उच्च दुनवत्ता वाला जीवन जीने में सक्षम बनाया है. अब यह लैंप पूरे उत्तर प्रदेश के रिटेल आउटलेट्स में उपलब्ध होंगे.

सन किंगज्ड प्रो 400रू सिर्फ एक दिन चार्ज करने के बाद, 5 घंटो तक 400 ल्यूमेन पर (केरोसिन लैंप का 40 गुना प्रकाश) या इसकी न्यूनतम चमक सेटिंग पर 100 घंटे तक जलता है. स्मार्ट फोन चार्ज करने के लिए USB पोर्ट उपलब्धता के साथ यह प्रोडक्ट रिटेल में ₹2699 में उपलब्ध है.

सन किंगज्ड प्रो 300रू सिर्फ एक दिन चार्ज करने के बाद, 6.5 घंटों तक 300 ल्यूमेन (केरोसिन लैंप का 30 गुना प्रकाश) या इसकी न्यूनतम चमक सेटिंग पर 100 घंटे तक जलता है. स्मार्ट फोन चार्ज करने के लिए USB पोर्ट उपलब्धता के साथ यह प्रोडक्ट रिटेल में ₹1499 में उपलब्ध है.

सन किंगज्ड प्रो 200रू सिर्फ एक दिन चार्ज करने के बाद, 6.5 घंटों तक 200 ल्यूमेन (केरोसिन लैंप का 20 गुना प्रकाश) या इसकी न्यूनतम चमक सेटिंग पर 72 घंटे तक जलता है. स्मार्ट फोन चार्ज करने के लिए USB पोर्ट उपलब्धता के साथ यह प्रोडक्ट रिटेल में ₹2299 में उपलब्ध है.

सन किंगज्ड पिको प्लस सिर्फ एक दिन चार्ज करने के बाद, 4 घंटों तक 50 ल्यूमेन (केरोसिन लैंप का 5 गुना प्रकाश) या इसकी न्यूनतम चमक सेटिंग पर 72 घंटे तक जलता है. रिटेल में ₹499 में उपलब्ध है.