राजधानी लखनऊ में काकोरी के जेहता रोड पर स्थित एक मकान में सोमवार को विस्फोट की ख़बर है. विस्फोट इतना तेज था कि आसपास के इलाके में इसकी धमक महसूस की गई. जानकारी के अनुसार विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोगों के घायल होने की बात कही जा रही है. उधर मौके पर पुलिस पहुंच गई है. राहत बचाव कार्य शुरू हो गया है. उधर मामले की जांच के लिए फोरेंसिक टीम के साथ यूपी एटीएस और यूपी एसटीएफ की टीमों को रवाना कर दिया गया है.

वहीं आईजी रेंज सुजीत पांडे, एडीजी जोन राजीव कृष्ण भी माैके पर पहुंच गए हैं. ये घटनास्थल का निरीक्षण कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक धमाका काकोरी के मुन्नाखेड़ा में संजय लोधी के मकान में हुआ. शुरुआती जानकारी में पता चला है कि मकान मालिक संजय ने मृतक नासिर पटाखे वाले को उक्त मकान किराए पर दे रखा था. शुरुआती जांच में पता चला है कि विस्फोट पटाखे के कारण हुआ है. घटनास्थल से अब तक कुल दो शव निकाले जा चुके हैं. माना जा रहा है कि अभी भी मकान के मलबे में कुछ और लोग दबे हो सकते हैं.

पता चला है कि मकान में नासिर पटाखे बनाने के लिए अवैध रूप से बारूद इकट्ठा करता था. यहां से वह आसपास के इलाके में बारूद सप्लाई करता था. लोगों के अनुसार धमाके में नासिर की मौत हो चुकी है. घर में उसकी पत्नी भी थी, जिसका अभी पता नहीं चल सका है.

लोगों ने बताया कि धमाके में बगल में एक दालमोट फैक्टरी का मालिक भी चपेट में आ गया, जिससे उसकी मौत हो गई. हालांकि मौतों को लेकर अभी तक प्रशासन की तरफ से कोई पुष्टि नहीं की गई है. उधर, धमाके की सूचना के बाद आसपास के तमाम थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई है. पुलिस के साथ ही मौके पर इलाके के लोग भी राहत बचाव कार्य में हाथ बंटा रहे हैं.