नई दिल्ली: जम्मू एवं कश्मीर के तंगधार सेक्टर में शनिवार तड़के सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया. इस दौरान मुठभेड़ में चार आतंकवादियों को मार गिराया गया. यह अभियान श्रीनगर से लगभग 120 किलोमीटर दूर उत्तरी कश्मीर सीमा के तंगधार में शुरू हुआ, जो खबर लिखने तक चल रहा है. रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, "आज तड़के घुसपैठ की कोशिश कर रहे चार आतंकवादियों को मार गिराया गया."

बता दें कि सिर्फ एक दिन पहले ही आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि अगर पाकिस्तान शांति चाहता है तो आतंकी भेजना बंद करे. उन्होंने कहा , ‘‘ संघर्ष विराम के उल्लंघन का सबसे बड़ा कारण घुसपैठ ही है. जब ऐसी हरकत होती है तो हमें भी जवाब देना पड़ता है. हम चुप नहीं बैठक सकते."

शुक्रवार को भी जम्मू-कश्मीर को शोपियां ज़िले के हबदीपोरा स्थित आर्मी कैंप पर आतंकी हमला हआ था. हालांकि इसमें किसी भी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था. दक्षिणी कश्मीर में शुक्रवार को यह चौथा आतंकी हमला था. हमले के तत्काल बाद हबदीपोरा इलाके में सुरक्षा बलों ने सतर्कता बरतते हुए इलाके की नाकेबंदी कर दी गई थी.शुक्रवार दोपहर को भी आतंकियों ने कुलगाम के निहामा में 34 राष्‍ट्रीय राइफल्‍स के कैंप को भी निशाना बनाया.

बता दें रमजान की वजह जम्मू-कश्मीर में तैनात सुरक्षा बलों को गृह मंत्रालय ने आदेश दिया है कि कश्मीर में एकतरफा सीज फायर सुरक्षा बल जारी रखें. इस दौरान किसी भी तरह का सैन्य ऑपरेशन करने की मनाही है. सूत्रों की मानें तो यह सीज फायर रमजान के बाद भी जारी रह सकता है. गृह मंत्रालय की ओर से जारी निर्देशों के अनुसार सुरक्षा बलों पर कोई आतंकी हमला हो, तो उन्हें जवाबी कार्रवाई करने का अधिकार है.