श्रीनगर: श्रीनगर में बुधवार को एक महिला और स्थानीय युवक के साथ राष्ट्रीय रायफल्स के ऑफिसर मेजर गोगोई को पकड़े जाने के बाद सेनाध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने शुक्रवार को कहा कि अगर मेजर गोगोई को नियम का उल्लंघन करते हुए पाया जाता है तो उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की जाएगी।

जनरल रावत ने कहा, “भारतीय सेना का कोई भी जवान वो चाहे किसी भी रैंक का हो, अगर वो गलत करता हुआ पाया जाता है और हमारे नोटिस में आता है तो उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।”

पहलगाम में आर्मी गुडविल स्कूल दौरे के वक्त संवाददाताओं से बात करते हुए जनरल रावत ने कहा- “अगर मेजर गोगोई ने कुछ भी गलत किया है तो मैं आपको यह आश्वासन देता हूं कि उन्हें सज़ा दी जाएगी। और मैं उन्हें ऐसी सज़ा दूंगा जो बाकियों के लिए उदाहरण बन जाएगी।”

एक पुलिस अधिकारी के अनुसार 23 मई को श्रीनगर में जब मेजर गोगोई 18 साल की एक महिला के साथ किसी होटल में घुसने की कोशिश कर रहे थे तब कहासुनी होने पर उन्हें पुलिस ने कुछ समय के लिए हिरासत में लिया था। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गोगोई से जुड़ी इस घटना की जांच शुरु कर दी है। पिछले साल कश्मीर में अपने वाहन के बोनट पर एक नागरिक को बांधने के मेजर गोगोई के फैसले पर विवाद खड़ा हो गया था।