गोदरेज अप्लायंसेज, घरेलू उपकरण खण्ड में भारत की प्रमुख कंपनियों में से एक और रेफ्रिजरेशन में अपनी दक्षता के लिए मशहूर ब्रांड, ने ‘फ्रीजर-कूलर कन्वर्ट’ रेंज के लाॅन्च के साथ अपने चेस्ट फ्रीजर पोर्टफोलियो के विस्तार की घोषणा की। वर्तमान में, भारत में चेस्ट फ्रीजर बाजार 1200 करोड़ रु. का है और भारत के उत्तरी क्षेत्र में विशेष तौर पर तेजी से विस्तार कर रहा है।

यह नया उत्पाद इस सोच पर आधारित है कि खुदरा विक्रेता और दुकानदार न केवल फ्रोजेन फूड्स व आइसक्रीम को फ्रीज करने के लिए चेस्ट फ्रीजर्स का उपयोग करते हैं, बल्कि पेय पदार्थों व डेयरी उत्पादों को भी फ्रीज करने में उपयोग करते हैं। इस प्रकार, गोदरेज हार्ड टाॅप ‘फ्रीजर-कूलर कन्वर्ट’ अपने ग्राहकों को फ्रीजर से कूलर और कूलर से फ्रीजर में कन्वर्ट करने का विकल्प प्रदान करता है। गोदरेज चेस्ट फ्रीजर्स की संपूर्ण रेंज भारत की सबसे कम ऊर्जा खपत वाली रेंज है, जो अधिकतम कूलिंग एवं 40 प्रतिशत अधिक ऊर्जा की बचत का वादा करती है। आर290 और आर600ए जैसे रेफ्रिजरेंट्स के उपयोग के साथ, वे भारत के सबसे हरित चेस्ट फ्रीजर्स भी हैं, चूंकि इन रेफ्रिजरेंट्स में ओजोन को क्षति पहुंचाने और वैश्विक गर्मी को बढ़ाने की शून्य संभावना है।

गोदरेज चेस्ट फ्रीजर्स, दमदार प्रदर्शन के लिए अनेक विशेषताओं से लैस हैं, जैसे-डी-कूल तकनीक जिससे तीव्र फ्रीजिंग होती है और पुल-डाउन समय तेज होता है, शानदार कूलिंग बनाये रखने के लिए बेहतरीन इंसुलेशन और उच्च तापमानों में सर्वश्रेष्ठ कार्य करने हेतु ट्राॅपिकल कंप्रेसर। इसके अलावा, चेस्ट फ्रीजर्स कई सुविधाओं से सुसज्जित हैं, जैसे-आसानीपूर्वक मूवमेंट के लिए 360-डिग्री रोटेशन व्हील्स, प्रकाशमय इंटीरियर्स और शानदार ड्रेन डिजाइन और आसान मेंटनेंस की विशेषताएं जैसे-जंगरहित परिचालन हेतु जेडओपी तकनीक और एंटी-रोडेंट बाॅडी। गोदरेज चेस्ट फ्रीजर रेंज ग्लास टाॅप विकल्प के साथ भी आती है।