नई दिल्ली: ऋषिकेश के एक छात्र को ऑनलाइन शॉपिंग करना बहुत महंगा पड़ गया है. छात्र ने ऑर्डर तो करीब चालीस हज़र रुपये कीमत के डीएसलआर कैमरे का दिया था, लेकिन उसे मिला एक पैक्ड पत्थर. छात्र ने कैलाश गेट रिपोर्टिंग पुलिस चौकी में कंपनी के खिलाफ तहरीर देकर रिपोर्ट दर्ज करने की मांग की है.

कैलाश गेट निकट मधुवन आश्रम में रहने वाला शुभम झा डिग्री कॉलेज से बीए कर रहा है. छात्र के अनुसार उसने ई-कॉमर्स कंपनी अमेज़म से 17 मई को कैनन एओएस 200डी 24.2 एमपी डिजिटल एसएलआर कैमरे का आर्डर दिया था. कैमरे की कीमत 37,450 रुपये थी जिसका ऑनलाइन भुगतान कर दिया गया था.

20 मई को जब अमेज़न होम डिलीवरी के ज़रिए जब शुभम को उसका सामान डिलिवर हुआ तो वह चौंक गया. बाहर से पैकेट को देखकर लग ही नहीं रहा था कि उसमें कैमरा हैं. इसे देखते हुए शुभम ने अपने दोस्तों की मदद से उसने पैकेट को खोलते हुए वीडियो बनवा लिया.

पैकेट के खोलने के बाद उसमें कैमरे की जगह एक ईंट का टुकड़ा मिला. इस घटना के बाद शुभम ने पहले कॉल कर और उसके बाद ऑनलाइन अपनी शिकायत दर्ज की. शिकायत करने के तीन बाद तक जब कंपनी की ओर से कोई रिप्लाई नहीं मिल तो शुभम ने पुलिस में तहरीर दी.

चौकी इंचार्ज सुजीत कुमार सैनी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. साइबर सेल को तहरीर के बाबत जानकारी दे दी गई है, जांच पूरी होने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.