नई दिल्ली: बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कर्नाटक विधानसभा चुनावों में बीजेपी की बढ़त पर कर्नाटक की जनता का आभार जताया है. इसके साथ ही उन्होंने पार्टी पर लगे हॉर्स-ट्रेडिंग के आरोपों का खंडन करते हुए कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कांग्रेस और जेडीएस पर आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस उनकी पार्टी पर हॉर्स-ट्रेडिंग का आरोप लगा रही है लेकिन अपने विधायकों को होटल में बंद कर उन्होंने क्या किया है वो इसका जवाब दे सकते हैं क्या?

शाह ने कहा कि कर्नाटक में सिद्धारमैया शासनकाल में 3,700 किसानों ने आत्महत्या की, यह सिद्धारमैया सरकार की असफलता है. कर्नाटक की जनता ने हमें सबसे बड़ी पार्टी के रूप में चुना था. कर्नाटक में सिद्धारमैया सरकार के खिलाफ वोट दिया था. कांग्रेस के खिलाफ कर्नाटक की जनता ने वोटिंग की थी.
उन्होंने कहा, ''कर्नाटक में कांग्रेस की 122 सीट घटकर 78 हो गई हैं, उनके आधे से ज्यादा मंत्री चुनाव हार गए, उनके मुख्यमंत्री तक हार गए फिर भी वो जश्न मना रहें है, कांग्रेस पार्टी के नेताओं को बताना चाहिए कि वो कर्नाटक में किस बात का जश्न मना रहें है''

उन्होंने आगे कहा कि कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने हद कर दी. जेडीएस ने जनादेश के खिलाफ जाकर कांग्रेस के साथ गठबंधन किया. यह नापाक गठबंधन है. शाह ने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि हमने कभी हॉर्स-ट्रेडिंग में विश्वास नहीं किया. कांग्रेस को इस बात का जवाब देना चाहिए कि उन्होंने विधायकों को फाइव स्टार होटल में बंद कर उनके साथ क्या किया.

2019 में लोकसभा चुनाव में अपनी जीत पर विश्वास जताते हुए अमित शाह ने कहा कि बीजेपी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा कि आर्टिकल 356 का उल्लंघन कर कांग्रेस ने 50 से ज्यादा सरकारों को गिराया है तो उन्हें हमें लोकतंत्र के बारे में उपदेश देने का अधिकार नहीं है.