श्रेणियाँ: विविध

मदर्स डे पर जॉनसन्स ने जुटाई माताओं की भावनात्मक कहानियां

शिशु देखभाल विशेषज्ञ जाॅनसन्स® अपने सबसे पसंदीदा उत्पादों के माध्यम से दुनिया भर में शिशु देखभाल प्रदान करने और इसे आगे बढाने के 125 साल के अपने सफर का जश्न मना रहा है। ब्रांड ने यह साल उन माताओं को आकर्षित करने और उनकी बात सुनने के लिए समर्पित किया है जिन्होंने ब्रांड के प्रति अपना बेहद भरोसा जताया है और इसे अपना प्यार दिया है। मातृ दिवस को मनाने के लिए जाॅनसन्स® देश भर में लाखों माताओं तक पहुंचा, ताकि वह उनसे हमेशा सर्वश्रेष्ठ शिशु देखभाल प्रदान करने का अनुभव सुन सके। जाॅनसन्स® को सिर्फ 2 महीनों में कॉल्स और सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से 24,000 ऐसी कहानियां प्राप्त हुईं, जो निश्चित ही दिल को छू जाती हैं। हर उम्र और हर पीढी की माताओं ने ये काॅल्स किए और इन सबका एक ही मकसद था- ये सभी अपने बच्चों के लिए सर्वश्रेष्ठ की चाहत रखती थीं।

भारत में बच्चों की देखभाल संबंधी श्रेणी में ब्रांड जाॅनसन्स® बेबी सबसे पसंदीदा है और भारत के अधिकांश डॉक्टर भी अपने बच्चों के लिए जाॅनसन्स® बेबी पर ही भरोसा करते हैं। अग्रणी विज्ञान और शोध के बाद तैयार होने वाले जाॅनसन्स® प्रोडक्ट्स ने दुनिया भर में शिशु देखभाल के लिहाज से बेहतरीन मानक कायम किए हैं।

इस सबसे प्यारे शिशु देखभाल ब्रांड को पूरे उत्तर प्रदेश से कुल 7918 माताओं से कॉल प्राप्त हुईं। इस दौरान कुछ माताओं ने दिल को छू जाने वाली कहानियां बयान की, जो इस ब्रांड के साथ उनके भावनात्मक रिश्ते को और मजबूती प्रदान करती थीं।

अधिकांश माताओं ने शिशु देखभाल से जुडे प्रसंगों का जिक्र करते हुए अपने बच्चों के साथ बिताए अनमोल क्षणों को साझा किया और इस दौरान ब्रांड के प्रति अपने अविश्वसनीय समर्थन और प्यार का इजहार करते हुए खुद के बचपन से जुडी यादों को भी फिर से जिंदा करने का प्रयास किया।
महाराष्ट्र से नम्रता जेम्से ने उन दिनों की यादों को साझा किया जब उन्होंने एक प्यारी सी बच्ची को जन्म दिया था और इस दौरान ब्रांड पर लगे प्रतिबंध के कारण उन्हें जाॅनसन्स® के उत्पादों को हासिल करने के अनेक कठिनाइयों का सामना करना पडा था। उनके सामने कई अन्य विकल्प भी थे, लेकिन उन्हें इंतजार था सिर्फ जाॅनसन्स® के उत्पादों का, जिनका इस्तेमाल वह अपनी नन्हीं बिटिया के लिए करना चाहती थीं। आज उनकी बेटी बीस साल की हैं जिसके पास कई यूट्यूब वीडियो हैं और वह ब्रांड का एक चेहरा भी है। नम आंखों के साथ नम्रता इस कामयाबी के लिए जाॅनसन्स® बेबी उत्पादों को श्रेय देती हंै जिसने उनकी खूबसूरत बेटी को अपना करियर बनाने में मदद की है।

जाॅनसन एंड जाॅनसन इंडिया के कंज्यूमर प्रोडक्ट्स डिवीजन की वाइस प्रेसीडेंट-मार्केटिंग डिंपल सिधर के अनुसार, ’’विशेषज्ञों के साथ माताओं और हेल्थकेयर पेशेवरों की बात को सुनने की हमारी पुरानी परंपरा के कारण हम उद्योग मानकों को समझने और इस दिशा में नवाचार करने में सक्षम हुए हैं। 125 वर्षों की इस यात्रा के मौके पर हमें इस बात पर गर्व है कि हमने बच्चों के लिए सबसे बेहतरीन करने का प्रयास किया और माताओं की तेजी से बदलती जरूरतों के अनुरूप अपने आप को विकसित किया है। इस अभियान के एक हिस्से के रूप में, हमने 25000 से अधिक माताओं से बात की और यह जानने का प्रयास किया कि सर्वश्रेष्ठ शिशु देखभाल से जुडी उनकी कहानी क्या है। माता-पिता की तरह, हम कभी भी ठीक-ठाक से संतुष्ट नहीं होते हैं और इसीलिए हम हर दिन बच्चे के लिए सबसे बेहतरीन काम करने का प्रयास करेंगे।‘‘

यह उस भरोसे और प्यार की एक और मिसाल है जो इस ब्रांड को भारत में मिला है, जहां सिर्फ 2 महीने की अवधि में भारतीय मांओं और शिशुओं से जुडी रिकाॅर्ड 25000 कहानियां एकत्र हुई हैं।

Share

हाल की खबर

पिक्चर तो अभी बाक़ी है, दोस्त!

(व्यंग्य : राजेंद्र शर्मा) हम तो पहले ही कह रहे थे, ये इंडिया वाले क्या…

मई 1, 2024

आज के दौर में ट्रेड यूनियन आंदोलन और चुनौतियां

(अंतर्राष्ट्रीय मजदूर दिवस पर विशेष आलेख : संजय पराते) आजादी के आंदोलन में ट्रेड यूनियनों…

मई 1, 2024

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है. टीम की…

अप्रैल 30, 2024

रामदेव की पतंजलि आयुर्वेद के 15 उत्पादों का लाइसेंस रद्द

देहरादून: उत्तराखंड सरकार के द्वारा योग गुरु बाबा रामदेव और आचार्य बालकृष्ण को तगड़ा झटका…

अप्रैल 29, 2024

भारतीय संविधान और हिंदुत्व के पैरोकारों की अंतहीन बेचैनी

(आलेख : सुभाष गाताडे) लोकसभा चुनाव के प्रचार में कई भाजपा नेता संविधान बदलने के…

अप्रैल 29, 2024

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया को वित्त वर्ष 2022-23 के लिए ईज़ 5.0 सुधार सूचकांक में दूसरा स्थान प्राप्त

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, भारत के सार्वजनिक क्षेत्र के अग्रणी बैंकों में से एक, को…

अप्रैल 29, 2024