इलाहाबाद: संगम नगरी इलाहाबाद में लगातार तीसरे दिन हत्या की तीसरी वारदात से इलाहाबाद थर्रा उठा है. कर्नलगंज थाना क्षेत्र के मनमोहन पार्क के पास कचहरी जा रहे अधिवक्ता राजेश श्रीवास्तव की बाइक सवार अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या से नाराज वकीलों ने पहले सड़क पर शव रखकर जाम लगाया और कचहरी में खराब कानून-व्यवस्था को लेकर जमकर नारेबाजी कर बवाल काटा.

साथी वकील की हत्या से नाराज वकीलों ने एक बोलेरो गाड़ी को भी आग के हवाले कर दिया. वकीलों के आक्रोश को देखते हुए कलेक्ट्रेट के आस-पास के इलाके की सुरक्षा बढ़ा दी गई. आरएएफ समेत कई थानों की फोर्स को भी मौके पर तैनात कर दिया गया है.

बदमाशों ने वकील को उस वक्त गोली मारी जब वो रोज की तरह जनपद न्यायालय जा रहे थे. गोली लगने से घायल वकील को जब तक उनके साथी हॉस्पिटल ले जाते उनकी मौत हो चुकी थी.

घटना कर्नलगंज थाना क्षेत्र के मनमोहन पार्क के पास हुई. हालांकि, अधिवक्ता को किसने और क्यों गोली मारी इसका पता नहीं चल सका है. फिलहाल पुलिस इस बात का पता लगाने में जुट गई है. दूसरी तरफ वकील की हत्या से आक्रोशित उनके साथियों ने मृतक के शव को सड़क पर रखकर एसआरएन हास्पिटल के पास चक्का जाम कर दिया. दूसरी तरफ आक्रोशित भीड़ ने जनपद न्यायालय के बाहर बोलेरो गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. जिलाधिकारी ऑफिस के पास एक बस को भी फूंक दिया.

यह वारदात तब हुई जब उत्तर प्रदेश की नौकरशाही के मुखिया चीफ सेक्रेटरी राजीव कुमार और डीजीपी उत्तर प्रदेश ओम प्रकाश सिंह और प्रमुख सचिव गृह भी शहर में मौजूद हैं. तीनों आलाअफसर शहर में कुम्भ की तैयारियों की समीक्षा बैठक करने पहुंचे हैं. खास बात यह है कि जिस स्थान पर वकील की गोली मारकर हत्या की गई है, उस रास्ते भी निरीक्षण करते हुए दस मिनट पहले डीजीपी गुजरे थे. वहीं सर्किट हाउस पहुंचे डीजीपी ने वकील की हत्या पर कोई प्रतिक्रिया देने से इनकार कर दिया.