नई दिल्ली: महाराणा प्रताप की जयंती के अवसर पर बुधवार को दिल्ली में अकबर रोड के साइनबोर्ड पर एक पोस्टर चिपका पाया गया जिसमें 'महाराणा प्रताप मार्ग' लिखा हुआ था।

हालांकि, मामले की जानकारी मिलते ही दिल्ली पुलिस व नई दिल्ली पालिका परिषद (एनडीएमसी) के कर्मचारियों ने तुरंत मौके पर पहुंचकर वो पोस्टर वहां से हटा दिए। इस काम को किसने अंजाम दिया इस बारे में अभी पता नहीं चल सका है। एनडीएमसी के प्रवक्ता ने कहा, '' परिषद को ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं मिला है तथा इस प्रकार के नाम परिवर्तन को मंजूरी भी नहीं दी गयी है। साइनबोर्ड को विरूपित करना कानून एवं व्यवस्था का मुद्दा है तथा पुलिस को आवश्यक कदम उठाने चाहिए।"

वहीं दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, '' हमारे पैट्रोलिंग स्टाफ ने पोस्टर देखा और उसे हटा दिया। हम एनडीएमसी की ओर से शिकायत की प्रतीक्षा कर रहे हैं तब हम इस मामले में प्रकरण दर्ज करेंगे।"

आपको बता दें कि इसी मार्ग पर कई केंद्रीय मंत्रियों, भाजपा अध्यक्ष अमित शाह का आवास तथा कांग्रेस का मुख्यालय है। यह क्षेत्र नई दिल्ली नगर निगम परिषद के अंतर्गत आता है। इस सड़क का नाम मुगल बादशाह अकबर के नाम पर रखा गया है। लेकिन अज्ञात व्यक्ति अपराधी ने इस सड़क का नाम राजपूत राजा महाराणा प्रताप रोड के तौर पर बदलने का प्रयास किया, जो संयोग से 9 मई को ही पैदा हुए थे।