श्रेणियाँ: खेल

IPL : प्‍लेऑफ में पहुंचे सनराइजर्स, फिर हारी कोहली की RCB

नई दिल्ली: सनराइजर्स हैदराबाद ने सोमवार को आईपीएल के 11वें संस्करण में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को पांच रनों से हरा दिया. बैंगलोर के गेंदबाजों ने हैदराबाद को 20 ओवरों में 146 रनों पर ही ऑल आउट कर दिया था. लेकिन उसके बल्लेबाज इस आसान से लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाए और 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 141 रन ही बना सके.

आरसीबी के लिए कप्तान विराट कोहली ने सबसे ज्यादा 39 रन बनाए. कोलिन डी ग्रान्‍होम ने 33 और मनदीप सिंह ने नाबाद 21 रन बनाए. हैदराबाद की यह 10 मैचों में आठवीं जीत है और उसके 16 अंक हो गए हैं. प्‍लेऑफ में उसकी जीत तय हो गई है. वहीं बैंगलोर की यह 10 मैचों में सातवीं हार है और उसका सफर लगभग खत्‍म हो चुका है हालांकि चार मैच लगातार जीतने पर उसके पास प्‍लेऑफ में जाने का मौका होगा.

इससे पहले रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के गेंदबाजों ने सनराजर्स हैदराबाद को 20 ओवरों में 146 रनों पर समेट दिया. बैंगलोर के गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाने के साथ ही रनों पर अंकुश लगाए रखा. मेजबान टीम का आखिरी विकेट पारी की आखिरी गेंद पर गिरा. हैदराबाद के लिए कप्तान केन विलियमसन ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए. आखिरी चार ओवरों में टीम सिर्फ 34 रन जोड़ पाई जबकि छह विकेट खो बैठी.

एलेक्स हेल्स (5) इस मैच में अपना बल्ला नहीं चमका पाए और 15 के कुल स्कोर पर टिम साउदी की बेहतरीन इनस्विंग पर बोल्ड हो गए. मोहम्मद सिराज ने शिखर धवन (13) को 38 के कुल स्कोर पर पवेलियन की राह दिखाई. 10 रन बाद मनीष पांडे (5) को युजवेंद्र चहल ने अपना शिकार बनाया.

48 रनों के कुल स्कोर पर अपने तीन विकेट खो चुकी हैदराबाद को कप्तान विलियमसन और हरफनमौला खिलाड़ी शाकिब अल हसन (35) ने संकट से निकाला और चौथे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी की. उमेश की गेंद पर एक और बड़ा शॉट खेलने के प्रयास में विलियमसन 112 के कुल स्कोर पर सीमा रेखा के पास मनन वोहरा के हाथों लपके गए. उन्होंने अपनी पारी में 39 गेंदों का सामना किया और पांच चौकों के अलावा दो छक्के लगाए.

विलियसमन के जाने के बाद शाकिब भी साउदी का शिकार बन 124 के कुल स्कोर पर आउट हो गए. अंत में यूसुफ पठान से तेजी से रन बटोरने की उम्मीद थी, लेकिन वह सात गेंदों में दो चौकों की मदद से 12 रन ही बना सके. बेंगलोर के लिए टिम साउदी और मोहम्मद सिराज ने तीन-तीन विकेट लिए.

Share

हाल की खबर

20 मई को रैपिडो की ‘सवारी ज़िम्मेदारी की’ लखनऊ में उपलब्ध होगी

कोड ‘VOTENOW’ का उपयोग करें और आम चुनाव 2024 के दौरान पाएं रैपिडो की मुफ्त…

मई 18, 2024

समाजवादी शहजादे ने एक नई बुआ की शरण ली है, बाराबंकी में PM मोदी ने अखिलेश पर कसा तंज

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी लोकसभा सीट व मोहनलालगंज लोकसभा सीट पर चुनाव…

मई 17, 2024

पिपरसंड ग्रामपंचायत में शुरू होने के लिये तैयार डिजिटल डॉक्टर क्लीनिक

लखनऊ।उत्तर प्रदेश सरकार के साथ निवेश को लेकर हुये एमओयू के बाद राज्य के ग्रामीणों…

मई 17, 2024

स्वाती मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार निंदनीय- दारापुरी

आल इंडिया पीपुल्स फ्रन्ट दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष स्वाती मालीवाल के साथ दिनांक…

मई 17, 2024

राबर्ट्सगंज सीट पर भाजपा के विरुद्ध जनता लड़ रही है चुनाव

दुद्धी, सोनभद्र:देश की आर्थिक संप्रभुता को क्षति पहुंचाने, समाज के मैत्री भाव को नष्ट करने…

मई 16, 2024

बाराबंकी में राहुल गाँधी 18 मई को तनुज पुनिया के लिए मांगेंगे वोट

ब्यूरो चीफ फहीम सिद्दीकी बाराबंकी में सियासत कभी देवाँ में जो रब है वही राम…

मई 16, 2024