भोपाल: मध्य प्रदेश के बीजेपी विधायक गोपाल परमार ने बाल विवाह और लव जिहाद को लेकर बेहद ही चौंकाने वाला बयान दिया है। परमार के मुताबिक बाल विवाह से लव जिहाद जैसी घटनाएं रुकती हैं। उन्होंने कहा कि आज जब किसी की शादी सही समय पर नहीं होती है तो वह इंसान भटक जाता है और लव जिहाद जैसी घटनाओं का शिकार हो जाता है। उनके मुताबिक पहले ऐसा इसलिए नहीं होता था क्योंकि बाल विवाह हो जाते थे।

परमार ने कहा, ‘पहले गांव में बच्चों की शादी बचपन में हो जाती थी, तो उस व्यक्ति की मानसिकता साफ हो जाती थी। आज अगर किसी की शादी सही समय पर नहीं होती है तो वो रास्ता भटक जाता है और फिर लव जिहाद जैसी घटनाएं होती हैं।’ बता दें कि पिछले कुछ दिनों से बीजेपी नेताओं का तरफ से काफी चौंकाने वाले बयान दिए जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले पर खुद अपने नेताओं, मंत्रियों, विधायकों और सांसदों को हिदायत दी थी कि वे इस तरह की बयानबाजी से दूर रहें। साथ ही कुछ भी ऐसा न कहें जिससे विपक्ष को सवाल उठाने का मौका मिल जाए। उन्होंने कहा था कि फालतू की बयानबाजी न करते हुए काम पर ध्यान दिया जाना चाहिए।

जहां एक तरफ मध्य प्रदेश के विधायक ने लव जिहाद पर चौंकाने वाला बयान दिया है तो वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के गृह मंत्री रामसेवक पैकरा ने भी पीलिया से हो रही मौतों पर बेहद ही हैरान कर देने वाला जवाब दिया है। रामसेवक का कहना है कि कुछ मौतें एक्सीडेंट से होती हैं और कुछ बीमारी से। उन्होंने कहा, ‘मौत अटल सत्य है। कुछ लोग हादसे से मरते हैं और कुछ लोग बीमारी से मरते हैं। पीलिया एक बीमारी है। सरकार इस बीमारी और अन्य बीमारियों से होने वाली मौत को रोकने के लिए हर संभव कोशिश कर रही है।’ बता दें कि हाल ही में त्रिपुरा के नए मुख्यमंत्री बिप्लब देव अपने उल्टे-पुल्टे बयानों को लेकर चर्चा में आए थे। उन्होंने महाभारत के समय में ही इंटरनेट और सैटेलाइट के होने का दावा किया था। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि युवाओं को सरकारी नौकरी के पीछे दौड़ने की बजाय पान की दुकान खोल लेना चाहिए।