लखनऊ : दुदही रेलवे क्रांसिग पर ट्रेन के चपेट में स्कूल वैन के आने से 13 बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई है, जबकि आठ बच्चे बुरी तरह से घायल हो गए हैं। घटना का जानकारी मिलने के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटनास्थल का मुआयना किया और दुर्घटना पर संवेदना व्यक्त की। सीएम जिस दौरान घटनास्थल का मुआयना कर रहे थे, उस दौरान घटना से आक्रोशित लोगों ने उनके खिलाफ नारे लगाए। अपने खिलाफ नारेबाजी होते देख सीएम योगी ने नाराज़ भीड़ वार्निंग देते हुए कहा कि मैं कह रहा हूँ यह नौटंकी बंद करो |

सीएम योगी घायल बच्चों का हाल जानने के लिए अस्पताल भी गए, जहां उन्होंने बच्चों से मुलाकत की। इस दौरान योगी ने कहा कि 'आज जो दुखद घटना घटित हुई है, 13 बच्चों की मौत हुई है। मैंने इस संबंध में रेलमंत्री से भी बात की है।' इसके साथ ही योगी ने मृतकों एवं घायलों के परिजनों को 2-2 लाख रुपये मुआवजा देने की बात कही।

बता दें कि स्कूल वैन में कुल 22 बच्चे सवार थे। वहीं हादसे के बाद ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर घटना पर दुख जाहिर किया था। उन्होंने कहा था कि 'बच्चों की हादसे में मौत से मन बहुत दुखी है।' इसके अलावा उन्होंने प्रशासन को राहत और बचाव कार्य में तेजी से काम करने को कहा था। यही नहीं सीएम ने इस हादसे की जांच गोरखपुर कमिश्नर को करने का आदेश दिया है।