नई दिल्ली: कठुआ और उन्नाव गैंगरेप को लेकर देश भर में लोगों का गुस्सा उबाल पर है। इन दोनों घटनाओं के खिलाफ लोगों ने सड़कों पर उतर कर खूब प्रदर्शन किए और ऐसी घिनौनी वारदात को अंजाम देने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग भी की। कई जानी-मानी हस्तियों ने इन घटनाओं का विरोध अपने-अपने तरीके से किया। अब बॉलीवुड अदाकारा मल्लिका शेरावत ने भी देश में बढ़ती रेप की घटनाओं पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है। मल्लिका शेरावत ने कहा है कि भारत जो कभी राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की भूमि के नाम से जाना जाता था, वो अब ‘सामूहिक दुष्कर्मियों’ की भूमि बन गया है। मल्लिका शेरावत ने कहा कि आज देश में मीडिया ही है, जिसके पास वास्तविक ताकत है, इसलिए सारी उम्मीदें भी उसी से हैं।

मल्लिका शेरावत ने कहा कि देश में बच्चों और महिलाओं के साथ जो रहा है, वो काफी शर्मनाक है। उन्होंने आगे कहा कि बहुत शर्मिंदगी की बात है कि हम देश में महिलाओं और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित कर पाने में असमर्थ हैं। अखबारों में आजकल हर रोज ऐसे अपराधों से जुड़ी खबरों की भरमार होती है। रेपिस्टों के खिलाफ बनाए गए नए कानून के बारे में पूछे जाने पर अभिनेत्री ने कहा कि अगर मीडिया ना हो तो ऐसे कई सारे अपराधों का तो हमें पता भी नहीं चल पाता। मुझे लगता है कि मीडिया के दबाव की वजह से ही नये कानून बनाए गए हैं, इसलिए हमें मीडिया को धन्यवाद कहना चाहिए।

मल्लिका शेरावत बुधवार (25 अप्रैल) को फिल्म ‘दास देव’ की विशेष स्क्रीनिंग के मौके पर मीडिया से बातचीत कर रही थीं। सुधीर मिश्रा निर्देशित ‘दास देव’ के बारे में मल्लिका ने कहा, “मैंने फिल्म का ट्रेलर देखा। मैं सुधीर मिश्रा की फिल्मों की प्रशंसक हूं और मैं उन्हें बतौर निर्देशक प्यार करती हूं। मल्लिक शेरावत ने इस मौके पर अपनी आगामी फिल्मों के बारे में चर्चा करते हुए बताया, “एक अंतरराष्ट्रीय धारावाहिक है जिसे भारत में बनाने के लिए मैंने अधिकार खरीद लिए हैं, जैसे ’24’ (अमेरिकी) श्रृंखला का भारत में निर्माण हुआ था। मैं इसकी घोषणा बहुत जल्द करने वाली हूं। उस शो को एमी पुरस्कार मिला था।”