कांग्रेस का सीएम योगी से सवाल?

लखनऊ: लखनऊ में दो माह पूर्व हुई इन्वेस्टर्स समिट जिसमें उ0प्र0 सरकार ने दावा किया था कि लाखों करोड़ के प्रस्ताव सरकार को मिले हैं जिसका विभिन्न कम्पनियों से एम0ओ0यू0 सरकार ने साइन किया है। कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश सरकार से उक्त विषय पर अब तक हुई प्रगति रिपोर्ट की मांग की है।

प्रदेश कांग्रेस के प्रवक्ता सुरेन्द्र राजपूत ने आज जारी बयान में सरकार से पूछा है कि श्री आदित्यनाथ जी को बताना चाहिए कि कितने एम0ओ0यू0 धरातल पर आये हैं? क्या सिंगल विण्डो क्लीयरेन्स सिस्टम चालू हो गया है? अगर चालू हो गया है तो कितनी कम्पनियों को सिंगल विण्डों से क्लीयरेन्स मिली है? श्री आदित्यनाथ जी को यह भी बताना चाहिए कि किस-किस क्षेत्र में कम्पनियां आ रही हैं तथा उन सब कम्पनियों ने कितने बेरोजगारों को रेाजगार देने की मंशा जताई है?

श्री राजपूत ने आगे पूछा है कि सरकार को यह भी बताना होगा कि पिछली सरकार में जिन लोगों को रोजगार दिये जा चुके थे उनके ज्वाइनिंग लेटर अभी तक जारी क्यों नहीं हुए हैं? रेाजगार को लेकर सरकार पर गंभीर प्रश्न खड़े हो रहे हैं और यह देखा जा रहा है कि सरकार बेरेाजगार युवाओं को रोजगार देने में अक्षम साबित हो रही है।

प्रवक्ता ने कहा कि चुनाव के दौरान रोजगार के बड़े-बड़े दावे करने वाली भारतीय जनता पार्टी का रेाजगार देने का वादा भी एक जुमला साबित हुआ है ठीक उसी प्रकार दो माह पूर्व लखनऊ में प्रदेश की गरीब जनता की गाढ़ी कमाई का करोड़ों रूपये इन्वेस्टर्स समिट के आयोजन में बर्बाद करने वाली आदित्यनाथ सरकार बहुप्रचारित इन्वेस्टर्स समिट को भी जुमलेबाजी में बदलने में लगी हुई है।