अंपायर के एक ग़लत फैसले से हैदराबाद की 4 रन से हार

हैदराबाद: चेन्नई सुपर किंग्स ने रविवार को आईपीएल 2018 के 20वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को 4 रन से मात दे दी। बेहद रोमांचक मैच में हैदराबाद को लास्ट ओवर में 19 रनों की जरूरत थी लेकिन राशिद खान के एक छक्के और चौके के बावजूद हैदराबाद 183 रनों के लक्ष्य तक नहीं पहुंच सकी। SRH की ओर से केन विलियमसन (84) और यूसुफ पठान (45) ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए मैच को जीत के करीब तो पहुंचाया लेकिन आखिरी पलों में फिसल गए। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 3 विकेट लेने वाले दीपक चाहर सबसे सफल गेंदबाज रहे। इस जीत के साथ ही चेन्नई फिर से पॉइंट टेबल के टॉप पर आ गई है।

इससे पहले चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद के सामने 183 रनों का चुनौतीपूर्ण टारगेट रखा। अंबाति रायडु और सुरैश रैना की धमाकेदार शतकीय पार्टनरशिप के चलते चेन्नई ने 20 ओवरों में 182/3 का स्कोर खड़ा किया। अबांति रायडु ने हैदराबाद के गेंदबाजों की कमर तोड़ते हुए 37 गेंदों में 79 रन बनाए। उनके अलावा सुरेश रैना ने 54 (34) रन की नाबाद पारी खेली।

टॉस जीतकर पहले बॉलिंग करने आई हैदराबाद के लिए शुरुआत काफी अच्छी रही। पहले दस ओवरो में हैदराबाद ने सिर्फ 54 रन दिए और 2 विकेट हासिल किए। लेकिन सुरेश रैना और अंबाति रायडु ने क्रीज पर जमकर गेंदबाजों की खूब धुमनाई की। रायडु ने 9 चौके और 4 छक्के मार, जब्कि रैना ने 5 चौके और 2 छक्के लगाए। एम एस धौनी ने आखिरी के ओवरों में 3 चौके और एक छक्के की मदद से 12 बॉल पर 25 रन बनाए। हैदराबाद के लिए भुवनेश्वर और राशिद खान को एक-एक विकेट मिला।

अंपायर का नो बॉल न देना SRH को पड़ा भारी

दरअसल चेन्‍नई के गेंदबाज शार्दुल ठाकुर की केन विलियमसन को फेंकी गई एक गेंद पर फैंस बहस कर रहे हैं। फुल टॉस गेंद को अंपायरों ने नो बॉल करार नहीं दिया, जबकि विभिन्‍न रिप्‍ले में साफ था कि गेंद कमर के ऊपर से गुजरी है। क्रिकेट के नियमों के अनुसार, कमर के ऊपर से जाने वाली फुलटॉस गेंदों को नो बॉल करार दिया जाता है और उस पर बल्‍लेबाज को फ्री हिट मिलती है।

हिंदी कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने इस मामले पर ट्वीट करते हुए कहा, ”यह एक नो बॉल है। कमर के ऊपर ऊंचाई वाली। फ्री हिट होनी चाहिए। क्रिटिकल हो सकती है।” ट्विटर पर हैदराबाद के फैंस खराब अंपायरिंग को हार का जिम्‍मेदार बता रहे हैं। एक फैन ने लिखा, ”एक साफ दिख रही ऊची गेंद को नो बॉल ना दिया जाना सनराइजर्स हैदराबाद को को महंगा पड़ा…।”