बॉलीवुड एक्टर नाना पाटेकर अब तक कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। वहीं अब नाना पाटेकर सोशल एक्टिविटीज में भी एक्टिव हो गए हैं। नाना अक्सर समान सेवा करते देखे जाते हैं। नाना पाटेकर ने शनिवार को कहा कि वे चाहते हैं कोई NCP लीडर देश का प्रधानमंत्री बने। नाना ने कहा कि हमारे देश में डेमोक्रेसी कापी लंबे वक्त से सरवाइव कर रही है।

नाना नेशनल कांग्रेस पार्टी के लीडर शरद पवांर को देश के प्रधानमंत्री की कुर्सी पर देखना चाहते हैं। साल 1996 का हवाला देते हुए पाटेकर ने कहा, ‘जब कर्नाटका चीफ मिनिस्टर एच डी देवगौड़ा देश के पीएम बने थे तो पवांर इस दौरान हल्के मार्चन के साथ चूक गए थे। उन्हें पीएम बनना चाहिए था। अगर देवगौड़ा पीएम बन सकते हैं तो शरद जी क्यों नहीं?’ नाना आगे कहते हैं, ‘ऐसा तो मत कहिए कि बीते सालों में कांग्रेस ने कोई काम नहीं किया जब उनकी सरकार थी। यह ठीक नहीं है।’ कांग्रेस के 38वें फाउंडेशन डे पर नाना पाटेकर ने कहा, ‘हमारी डेमोक्रेस कई सालों से देश में सरवाइव कर रही है। हमें कांग्रेस को भी इसका क्रेडिट देना चाहिए।’

बता दें, नाना पाटेकर अब अभिनेता से सोशल एक्टिविस्ट भी बन गए हैं। नाना ने इस दौरान किसानों के हितों को लेकर भी बातें कीं। नाना ने कहा कि किसानों को उनकी किसानी का सही दाम मिलना चाहिए। इसके अलावा नाना ने कहा कि बॉलीवुड और एंटरटेनमेंट पर्सनालिटीज को पद्म पुरस्कार नहीं दिया जाना चाहिए।