अमृतसर: आईआईएम अमृतसर ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली है क्योंकि इसके दूसरे बैच की फाइनल प्लेसमेंट और भी बेहतर पैकेज के साथ हुई है। इंस्टीट्यूट ने अपने 104 स्टूडेंट्स के बैच के लिए 100% नियुक्ति सुनिश्चित की है और एक बड़ी सफलता हासिल की है। वर्तमान में आईआईएम अमृतसर में तीसरी पीढ़ी का बैच आईआईएम में सबसे बड़ा बैच है।

इंस्टीट्यूट के 7 स्टूडेंट्स को पहली बार अंतरराष्ट्रीय प्रस्ताव प्राप्त हुए जिसमें 54 एलपीए (लाख प्रति वर्ष) की उच्चतम पेशकश की गई है। आईआईएम अमृतसर में वेतन की पेशकश में सामान्य तौर पर, इस वर्ष में उल्लेखनीय वृद्धि देखी गई। शीर्ष 10% छात्रों ने 22.3 एलएपी का औसत वेतन हासिल किया, जो आईआईएम अमृतसर से प्लेसमेंट में नामी कंपनियों की बढ़ती दिलचस्पी की पुष्टि करता है। आउटगोइंग बैच के लिए औसत वेतन प्रस्ताव 11.93 एलपी है, जो पिछले वर्ष से 16.28% की भारी भरकम बढ़ोतरी दर्शाता है।

विभिन्न पृष्ठभूमि और अलग अलग कौशल से युक्त स्टूडेंट्स ने बड़ी संख्या में कंपनियों को प्लेसमेंट के लिए आकर्षित किया है और उन्हें मैनेजमेंट के सभी प्रमुख क्षेत्रों में प्लेसमेंट की ऑफर हुई हैए जिनमें विपणन, वित्त, मानव संसाधन, संचालन, परामर्श, आईटी, एनालिटिक्स और सामान्य प्रबंधन सहित सभी प्रबंधन डोमेन शामिल हैं। इंस्टीट्यूट ने आईसीआईसीआई लोम्बार्डए मुथूटए शॉपक्लसए मोतीलाल ओसवाल इत्यादि जैसे प्रमुख हायरिंग कंपनियों के साथ अपने पिछली सहभागित को बनाए रखा है। इस साल कई अन्य प्रतिष्ठित कंपनियों ने भी प्लेसमेंट के दौरान इंस्टीट्यूट के साथ नई सहभागिता की है जिनमें अमेज़ॅन, एक्सेंचर, टोलारम, क्रिसिल, इन्फोसिस, विरूतुसा, टीसीएस और वॉल.मार्ट शामिल हैं।