IPL 2018 के दूसरे मैच में किंग्स इलेवन पंजाब ने दिल्ली डेयरडेविल्स को 6 विकेट से हरा दिया. दिल्ली डेयरडेविल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए गौतम गंभीर के अर्धशतक के दम पर 166 रन बनाए. लेकिन किंग्स इलेवन पंजाब के ओपनर केएल राहुल और मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज करुण नायर की बल्लेबाजी के सामने ये स्कोर भी छोटा पड़ गया. राहुल ने महज 16 गेंदों में अर्धशतकीय पारी खेली और नायर ने 33 गेंदों में 50 रनों की पारी खेली.

पंजाब के लिए पहली बार खेल रहे राहुल ने क्रीज पर आते ही धमाका कर दिया. उन्‍होंने जबर्दस्त छक्के-चौकों की बरसात करते हुए आईपीएल इतिहास का सबसे तेज अर्धशतक ठोक दिया. के एल राहुल ने महज 15 गेंदों में अर्धशतक जमाया. केएल राहुल ने दिल्ली के लेग स्पिनर अमित मिश्रा के एक ही ओवर में 3 चौके और 2 छक्के जमाते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया. राहुल ने दिल्ली के खिलाफ 16 गेंद में 51 रनों की पारी खेली.

केएल राहुल के पैवेलियन लौटने के बाद युवराज सिंह सिर्फ 12 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन फिर करुण नायर ने पंजाब को जीत दिलाने का बेड़ा उठाया. नायर ने तेजी से बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 31 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. पंजाब का स्कोर सिर्फ 10.1 ओवर में 100 के पार पहुंच गया. हालांकि करुण नायर अर्धशतक जमाकर आउट हो गए लेकिन मिलर ने नाबाद 24 और स्टोयनिस ने नाबाद 22 रन बनाकर पंजाब को 7 गेंद पहले ही जीत दिला दी.

इससे पहले दिल्ली की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए उतरी. मुनरो, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत कुछ खास नहीं कर सके. हालांकि दूसरे छोर पर कप्तान गौतम गंभीर ने 36 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया. उन्होंने आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने वाले डेविड वॉर्नर की बराबरी कर ली. आखिर में दिल्ली के लिए ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस ने 16 गेंद में 27 रनों की पारी खेली और दिल्ली के स्कोर को 166 रनों तक पहुंचाया. लेकिन पंजाब के सामने ये स्कोर काफी कम साबित हुआ.