बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के जामिया अरबिया मदरसे के सात कश्मीरी छात्रों को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गिरफ्तार कर लिया है. मार्च में एनआईए की टीम ने इन छात्रों और मदरसे के संचालक से पूछताछ की थी. आतंकियों से कनेक्शन के शक में इन छात्रों को गिरफ्तार किया गया है.

मदरसे के संचालक हबीब अहमद के छोटे भाई मौलाना मुफ्ती नजीब अहमद ने बताया था कि "एनआईए के दो अधिकारी दोपहर लगभग दो बजे मदरसा परिसर में दाखिल हुए और यहां अरबी की तालीम हासिल कर रहे सात कश्मीरी छात्रों से बंद कमरे में देर तक पूछताछ की."

उन्होंने बताया कि तीन माह पहले अरबी भाषा की शिक्षा हासिल कर जा चुके कश्मीरी युवक तौसीफ के बारे में टीम ने जानकारी ली. अब एनआईए ने इन सातों छात्रों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि अभी इसकी आधिकारिक जानकारी एनआईए की तरफ से नहीं दी गई है.

एनआईए ने तौसीफ को कुछ दिन पहले कश्मीर में गिरफ्तार किया था. नजीब ने बताया कि मदरसा संचालक और छात्रों ने जांच में पूरा सहयोग दिया. गौरलतब हो कि जामिया अरबिया मदरसा बांदा शहर से 16 किमी दूर हथौरा गांव में है. यह विश्वविख्यात मदरसा 1933 से में स्थापित किया गया था.