लखनऊ। उत्तर प्रदेश बैडमिंटन एसोसिएशन के चेयरमैन विराज सागर दास को बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया (बाई)की मंगलवार को हुई बैठक में दोबारा उपाध्यक्ष के पद पर चुन लिया गया।

गोवा में हुई एसोसिएशन की सामान्य आम सभा की बैठक व चुनावों में डा.हेमंत बिस्वा शर्मा (कैबिनेट रैंक मिनिस्टर, व नार्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक एलायंस के संयोजक) को सर्वसम्मति से अध्यक्ष चुन लिय गया। हेमंत विस्वा शर्मा को पिछले साल एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष डा.अखिलेश दास गुप्ता के आकस्मिक निधन के बाद अंतरिम अध्यक्ष चुना गया था। इसी के साथ चार साल के कार्यकाल के लिए बैडमिंटन एसोसिएशन ऑफ इंडिया के विभिन्न पदों पर निर्वाचन संपन्न हुए।
इन चुनावों में पूर्व केंद्रीय मंत्री व सांसद डा.अंबुमणि रामदास निर्विरोध कोषाध्यक्ष चुन लिए गए। वहीं महासचिव पद के लिए हुए चुनावों में हरियाणा बैडमिंटन एसोसिएशन से अजय सिंहानिया ने राजस्थान बैडमिंटन एसोसिएशन के केके शर्मा को मात दी।

दूसरी ओर महाराष्ट्र बैडमिंटन एसोसिएशन के अध्यक्ष अरुण लखानी वरिष्ठ उपाध्यक्ष व आसाम बैडमिंटन एसोसिएशन के सचिव (ओमर राशिद) निर्विरोध सचिव (इवेंट) के पद पर चुने गए।

इन चुनावों मेंं रिटायर्ड चीफ जस्टिस (जम्मू-कश्मीर व सिक्किम हाईकोर्ट) डा.आफताब हुसैन सैकिया रिटर्निंग आफिसर थे।
इन चुनावों में उपाध्यक्ष चुने गए विराज सागर दास वर्तमान में यूपी बैडमिंटन एसोसिएशन के चेयरमैन, यूपी ओलंपिक एसोसिएशन के अध्यक्ष, भारतीय ओलंपिक संघ के यूथ कमीशन के चेयरमैन व भारतीय ओलंपिक संघ के एसोसिएट उपाध्यक्ष के पदों पर कार्य करते हुए प्रदेश व देश में खेल के विकास के लिए कार्य कर रहे हैं।