नई दिल्ली: आईपीएल 2018 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने नए कप्तान का ऐलान कर दिया है. न्यूजीलैंड के केन विलियमसन को सनराइजर्स हैदराबाद का कप्तान बनाया गया है. ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि वॉर्नर की बर्खास्तगी के बाद शिखर धवन को कमान सौंपी जा सकती है लेकिन हैदराबाद फ्रेंचाइजी ने शांत स्वभाव के केन विलियमसन को ये जिम्मेदारी सौंपी.

सनराइजर्स हैदराबाद के सीईओ ने केन विलियमसन को कप्तान बनाने के बाद खुशी जाहिर की. उन्होंने कहा, 'हमें ये ऐलान करते हुए खुशी हो रही है कि केन विलियमसन आईपीएल 2018 में सनराइजर्स हैदराबाद की कमान संभालेंगे.' केन विलियमसन ने भी कप्तानी की जिम्मेदारी मिलने पर खुशी जताई. विलियमसन ने कहा, 'मैं सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी स्वीकार करता हूं. मैं आने वाले चैलेंज के लिए तैयार हूं.'

आपको बता दें केन विलियमसन ने सनराइजर्स हैदराबाद के लिए जबर्दस्त प्रदर्शन किया है. पिछले सीजन में उन्हें 7 मैच खेलने का मौका मिला था और उन्होंने 42.66 के धमाकेदार औसत से 256 रन बना डाले थे. बड़ी बात ये है कि उनका स्ट्राइक रेट 151.47 था.

वैसे साल 2017 से केन विलियम का टी30 इंटरनेशनल रिकॉर्ड कुछ खास नहीं हैं. उन्होंने 16 पारियों में 25 के औसत से 349 रन बनाए हैं और उनका स्ट्राइक रेट भी सिर्फ 112 का है. बतौर कप्तान विलियमसन ने 16 में से 6 ही मैच जीते हैं और 9 में उन्हें हार मिली है. ऐसे में विलियमसन के सामने आन वाले आईपीएल में डेविड वॉर्नर की कमी को पूरा करना बेहद मुश्किल होने वाला है. क्योंकि वॉर्नर ना सिर्फ अच्छे कप्तान थे बल्कि वो अपने बल्ले से भी धमाकेदार प्रदर्शन कर सनराइजर्स हैदराबाद को मैच जितवाते थे.