पेरिस: इस्लामिक स्टेट से संबंधित होने का दावा करने वाले एक बंदूकधारी ने दक्षिण पश्चिम फ्रांस के एक सुपर मार्केट में गोलीबारी की और लोगों को बंधक बना लिया. इसके बाद कम से कम 3 लोग मारे गए. एक सुरक्षा स्रोत ने कहा कि त्रेब्स के सुपर यू स्टोर में हुए हमले में तीन लोगों की मौत हो गई है. पुलिस ने बंदूकधारी आतंकी को मार गिराया है और सभी बंधकों को मुक्त करा लिया है.

सूत्र के अनुसार एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने बंदूकधारी को परिसर में घुसने से पहले 'अल्लाहो अकबर' का नारा लगाते देखा. स्थानीय अभियोजक कार्यालय ने कहा कि हमलावर ने अपने इस्लामिक स्टेट से सम्बद्ध होने का दावा किया और घटना को आतंकी हमले के रूप में देखा जा रहा है. घटनास्थल के आसपास के इलाके की घेराबंदी कर दी गई, जबकि प्रधानमंत्री एडवर्ड फिलिप ने इसे एक 'गंभीर' घटना बताया.

टिप्पणिया मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 'शख्स सुपरमार्केट 'सुपर यू' में सुबह करीब सवा 11 बजे घुसा था, वहां से गोलियां चलने की आवाज सुनी गईं.' स्थानीय अधिकारियों ने ट्वीट किया कि इलाके में आम लोगों की आवाजाही पर रोक लगा दी गई है. समाचार एजेंसी एएफपी के हवाले से खबर है कि हमले की जिम्मेदारी आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) ने ली है.