लखनऊ: अंबेडकरनगर पहुंचे समाजवादी पार्टी के ​वरिष्ठ नेता आजम खान ने गुरुवार को सपा और बसपा के बीच नजदीकी पर कहा कि अगर योगी जी समाजवादी हो जाएं तो वो भी अच्छे लगने लगेंगे. उन्होंने कहा कि मायावती जी हमें क्यों बुरी लगेंगीं? जो भी फासिस्ट ताकतों से लड़ेगा, वही आने वाले कल का हीरो होगा. इसके अलावा आजम खान ने सीएम योगी के हिंदू होने और ईद नहीं मनाने के बयान पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं हिंदू हूं. तो मैं मुसलमान हूं. लेकिन मैं इंसान हूं और मुझे इस पर गर्व है.

आजम ने कहा कि मुख्यमंत्री जी ने कहा कि मुझे गर्व है कि मैं हिंदू हूं और मैं ईद नहीं मनाता. तो मैं उनसे कहना चाहता हूं कि अगर आप ईद नहीं मनाओगे तो हमारी सेवईं कौन खाएगा? और अगर ईद नहीं मनाएंगे तो गुझिया कौन खाएगा? हमें गुझिया नहीं खिलाएंगे आप, हमारी सेवईं नहीं खाएंगे आप तो ये कैसा हिंदुस्तान होगा?

आजम खान ने कहा कि ये हो ही नहीं सकता और इसीलिए हमने ये कहा कि आप ईद इसलिए नहीं मनाते हैं क्यों​कि हमारे यहां शैतान ईद नहीं मनाता. जिस दिन शैतान ईद मना लेगा उस दिन तो इस्लाम की बल्ले-बल्ले है. वहीं बसपा के साथ पर आजम खान बोले कि अगर योगी जी समाजवादी हो जाएं तो वो भी अच्छे लगने लगेंगे. मायावती जी क्यों बुरी लगेंगीं? जो भी फासिस्ट ताकतों से लड़ेगा, वही आने वाले कल का हीरो होगा.