नई दिल्ली: दुनिया में छठे नम्बर की टीम, भारतीय पुरुष हॉकी टीम को शुक्रवार को 27वें सुलतान अजलान शाह कप टूर्नामेंट में खेले गए मैच में आयरलैंड के हाथों उलटफेर का शिकार होना पड़ा. इस मैच में वर्ल्ड नम्बर-10 आयरलैंड ने भारतीय टीम को 3-2 से मात दी. इस हार के साथ ही भारत की इस टूर्नामेंट के फाइनल के लिए क्वालीफाई की उम्मीदों को भी चूर-चूर कर दिया. हालांकि, हम यह भी साफ कर दें कि फाइनल के लिए क्वालीफाई करने की होड़ में भारत तभी रह पाता, जब आयरलैंड को परास्त करने के बाद बाकी टीमों के परिणाम भी उसके मनमाफिक होते.

दूसरे क्वार्टर में आयरलैंड को सफलता हाथ लगी. खेल 24वें मिनट में शेन ओडोनोगहुए ने अपने शॉट को सीधे भारत के गोल पोस्ट तक पहुंचाया और स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया. इसके दो मिनट बाद अमित रोहिदास ने पेनल्टी कॉर्नर से मिले अवसर के गोल में तब्दील कर भारत को 2-1 से आगे कर दिया.

आयरलैंड ने तीसरे क्वार्टर में एक बार फिर अपनी अच्छी कोशिशों को जारी रखा और 36वें मिनट में शिमिंस ने मरे को पास दिया और मरे ने इसमें कोई गलती न करते हुए टीम को भारत के खिलाफ 2-2 से बराबरी पर ला खड़ा किया. आयरलैंड ने 42वें मिनट में एक और पेनल्टी कॉर्नर हासिल किया. इस अवसर का ली कोले ने पूरा फायदा उठाते हुए अपनी टीम को 3-2 से आगे कर दिया.