अखिलेश यादव का योगी आदित्यनाथ पर वॉर

लखनऊ: गोरखपुर लोकसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने ताकत झोंक दी है. बुधवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चंपा देवी पार्क में जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान सपा प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगे. साथ ही बीजेपी पर जमकर हमले किए. सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि हम लोग अब सांप और छछुंदर बन गये. जो लोग सांप और छछुंदर की बात करते हैं, उन्हे सदन में गूंगा बना देखा है. आंसू छलकते देखा है. जब से बसपा ने समर्थन दिया है, तब से हम सांप और छछुंदर हो गये हैं.

अखिलेश ने कहा कि जब सब कुछ आधार से जोड़ रहे हैं तो हम लोगों को भी आधार से जोड़ दें. टोपी के लिए क्या कहा गया है सदन में? ये लड़ाई दिमाग की है. थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है. पांच साल में हमने बिजली बनाई है, इन्होंने कुछ नहीं किया. बीजेपी ने एक यूनिट बिजली नहीं बनाई है. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार में भ्रष्टाचार और बढ़ गया है. गरीबों का पैसा बैंकों में जमा करवा कर कुछ लोगों को दे दिया गया. हम पर आरोप था कि हमारे रिश्तेदार थाने चलाते थे. अब कौन लोग थाने चला रहे हैं?

उन्होंने कहा कि मैं खुद इंसेफ्लाइटिस से मृतक के परिजनों से मिला. आक्सीजन कांड के मृतक के परिजनों को हमने मुआवजा दिया. ये लोग अस्पताल को आक्सीजन नहीं दे पाये. पार्टी के खजाने से हमने मदद की. हमने गोरखपुर मेडिकल कालेज को 500 बेड का अस्पताल दिया. हमने इंसेफ्लाइटिस वार्ड बनवा दिया. गोरखपुर-देवरिया-सलेमपुर सड़क दी, जिस पर काम बंद है.

कुशीनगर एयरपोर्ट का इस सरकार में क्या हाल है? ये लोग काम से हमारा मुकाबला नहीं कर सकते हैं. इन्होने लोगों से समाजवादी पेंशन छीन ली. अखिलेश ने कहा कि 2022 में हमारी सरकार बनेगी तो 2000 रुपये पेंशन देंगे. उन्होंने पूछा कि कितनों के खातों में 15 लाख रुपया आया, किसानों के कर्जमाफी में धोखा किया गया. जो सरकार 500 बेड नहीं बनवा पा रही है, वह एम्स क्या बनवाएगी. अखिलेश ने कहा कि हमारी सरकार आयेगी तो मेडिकल कालेज कांड की जांच करायी जायेगी. उन्होंने कहा कि ये मामूली चुनाव नहीं है. विपक्षी दलों ने समर्थन दिया है. अब चोर-चोर मौसेरे भाई, सांप-छछुंदर की भाषा बोली जा रही है. जनता निकलती है तो कोई ताकत काम नहीं करती है.