लखनऊ: उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद कुमार गुप्ता 'नंदी' ने समाजवादी पार्टी के मुलायम सिंह यादव की तुलना रावण से और बीएसपी सुप्रीमो मायावती की तुलना शूर्पणखा से कर डाली. इलाहाबाद में एक सार्वजनिक सभा के दौरान उन्होंने ये तुलना की. इस दौरान यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे.

इलाहाबाद में एक सभा को संबोधित करते हुए नंद कुमार ने कहा, "भगवान राम ने रावण से कहा था कि आप कलयुग में मुलायम के नाम से जाने जाएंगे और राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे."

गुप्ता इतने पर ही नहीं रुके. उन्होंने आगे कहा कि जब कुंभकर्ण और मेघनाद ने भगवान राम से अपने भविष्य के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि वे शिवपाल और अखिलेश बनेंगे. भगवान राम ने कहा कि मेघनाद आप राज्य की जनता को बेवकूफ बनाएंगे और लोगों को धोखा देकर मुख्यमंत्री बन जाएंगे.

मंत्री की ये टिप्पणी केवल सपा तक सीमित नहीं रही. उन्होंने आगे कहा कि जब शूर्पणखा दौड़ते हुए ये कहते हुए आई कि भगवान राम ने उसके परिवार को नष्ट कर दिया तो उन्होंने कहा कि वो कलयुग में मायावती के रूप में अयोध्या पर राज करेगी. लेकिन उसकी शादी नहीं होगी. गुप्ता ने कहा कि आधुनिक युग का 'ड्रामेबाज-धोखेबाज' मारीच दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हैं.

मंत्री ने पीएम नरेंद्र मोदी को भगवान राम का अवतार बताया और कहा कि योगी आदित्यनाथ उनके हनुमान हैं. इस दौरान मुख्यमंत्री अपने मोबाइल में देखते हुए मुस्कुराते दिखे.

मंत्री के इस बयान पर समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता ने कहा कि ऐसी टिप्पणियां बीजेपी के मंत्रियों की परवरिश और मानसिकता दिखाते हैं. कल ही उन्होंने सपा और बसपा को सांप और नेवला कहा था. वे दलित और पिछड़ी जातियों का अपमान कर रहे हैं.