लखनऊ: यूपी इन्वेस्टर्स समिट के आखिरी दिन गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निवेशकों और व्यापारियों को आश्वासन देते हुए कहा कि सरकार उन्हें पूरी सुरक्षा देगी. साथ ही फाइलों के उलझने की समस्या से भी मुक्ति मिलेगी. ईज ऑफ़ डूइंग बिजनेस सत्र को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार नियमों का सरलीकरण कर उद्यमियों को सहूलियत देंगे.

मुख्यमंत्री ने कहा कि बिजनेस के लिए दो बातें महत्वपूर्ण होती हैं- एक कानून व्यवस्था और दूसरा प्रशासनिक मकड़जाल में फाइलों का उलझना. “मैं निवेशकों को भरोसा दिलाता हूं कि सभी को सुरक्षा दी जाएगी. पिछले 11 महीने में हमारी सरकार की कार्यपद्धति को सभी ने देखा है. हम 22 करोड़ जनता की सुरक्षा के लिए कृत संकल्प हैं.”

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने श्रम कानूनों को बेहतर बनाने के लिए कई संशोधन किए हैं. बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निवेश मित्र पोर्टल को भी लांच किया है. इससे डिजिटल क्लीयरेंस की व्यवस्था में सुधार होगा. उन्होंने कहा फाइलों पर निर्णय नहीं लिया जाएगा तो जवाबदेही तय होगी. मुख्यमंत्री कार्यालय और मैं खुद फाइलों को मॉनिटर करूंगा.

मुख्यमंत्री ने कहा- “उत्तर प्रदेश में भारतीय रेल का लगभग 9000 किमी का नेटवर्क है. भारतीय रेल उत्तर प्रदेश के विकास में एक बड़ी भूमिका का निर्वहन कर रही है. इस इन्वेस्टर्स समिट में केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयलजी ने जो घोषणा की है वह उत्तर प्रदेश के लिए काफी महत्वपूर्ण होगा.”