लखनऊ: पेपर निर्माता कम्पनियों में एक बड़ा नाम यश पेपर्स ने लखनऊ में आज से शुरू हुई यूपी इन्वेस्टर्स समिट में 'चक' नाम से गन्ने के वेस्ट से तैयार कम्पोस्टेबल टेबलवेयर प्रोडक्ट्स पेश किये।

फैज़ाबाद की इस कम्पनी द्वारा रिन्युएबल स्रोत बैगस से तैयार चक टेबलवेयर रेंज़ 100 प्रतिशत ईको-फ्रेंडली, कम्पोस्टेबल और पर्यावरण के लिए सुरक्षित है।

बैगस पल्प से तैयार प्रोडक्ट के हल्का होने की वजह से रखरखाव आसान है, फ्लेक्सिबल होने की वजह से नुकसान नहीं होता और मज़बूत होने की वजह से रिसता भी नहीं है। इतना ही नहीं, आप इसे माइक्रोवेव के अंदर डाल कर खाना गर्म कर सकते हैं और फ्रोजन आइटम के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं। नई ईको-फ्रेंडली प्रोडक्ट रेंज पेश कर यह ब्राण्ड न केवल निरंतर विकास को बढ़ावा देता है बल्कि पर्यावरण को और प्रदूषित होने से भी बचाता है।

यूपी इन्वेस्टर्स समिट के अवसर पर बोलते हुए यश पेपर्स के स्ट्रैटेजी प्रमुख वेद कृष्णा ने कहा, ‘‘इस आयोजन में भाग लेना हमारे लिए सौभाग्य की बात है क्योंकि यह न केवल किसी एक उद्योग बल्कि राज्य और पूरे देश के संपूर्ण आर्थिक विकास को बढ़ावा देता है। हम अपने प्रोडक्ट्स की नई रेंज़ ‘चक’ के साथ कारोबार के नए अवसरों को लेकर उत्साहित हैं। साथ ही, सस्टेनेबलीटी की अपनी नीति पर अधिक ध्यान दे रहे हैं। इतने बड़े स्तर पर इस प्रकार के आयोजन के लिए हम यूपी सरकार का धन्यवाद करते हैं। इससे राज्य केे छोटे-बड़े सभी उद्योगों को पहचान मिलेगी और राज्य का तेजी से विकास होगा।’’

उत्तर प्रदेश को स्मार्ट स्टेट बनाने के लक्ष्य से निवेशकों के शिखर सम्मेलन की इस पहल के अनूकल यश पेपर्स का मकसद गार्बेज़ की समस्या दूर करने के लिए स्मार्ट साॅल्यूशन देना और खान-पान एवं हाॅस्पीटलीटी के क्षेत्र में पर्यावरण अनुकूल साधनों के प्रति जागरूकता बढ़ाना है।