भारत की सबसे बड़ी हाॅस्पिटेलिटी कंपनी ओयो ने आज नोएडा में अपनी मिड-मार्केट पेशकश ‘ओयो टाउनहाउस’ के लाॅन्च का ऐलान किया है। 65 रूम्स की यह प्राॅपर्टी नोएडा के सेक्टर 62 में स्थित है, जिसका उद्घाटन उत्तरप्रदेश की माननीय पर्यटन मंत्री मिस रीटा बहुगुना जोशी द्वारा किया गया। यह लाॅन्च ओयो द्वारा अपने उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट एवं पैसा-वसूल सेवाएं उपलब्ध कराने की प्रतिबद्धता को दर्शाता है, हाॅस्पिटेलिटी उद्योग में इस स्तर की सेवाएं पहले कभी उपलब्ध नहीं कराई गई हैं।

नोएडा ओयो के लिए सबसे तेज़ी से विकसित होते शहरों में से एक है क्योंकि उत्तरप्रदेश में बड़ी संख्या में लोग कोरपोरेट और कारोबार संबधी यात्राओं के लिए आते हैं। ओयो ने नवम्बर 2014 में नोएडा में अपनी शुरूआत की और आज शहर में यह 2000 एक्सक्लुज़िवली कन्ट्रोल्ड रूम्स उपलब्ध करा रही है। कंपनी लखनऊ और गाज़ियाबाद सहित अन्य लोकप्रिय शहरों में भी टाउनहाउस होटल खोलने की योजना बना रही है। इन होटलों में कमरों की कीमत रु 2000 से शुरू होती है। टाउनहाउस शहर की बेहतरीन लोकेशन्स पर अपने मेहमानों को हाॅस्पिटेलिटी का अनूठा अनुभव प्रदान करता है। 2018 के अंत तक ओयो उत्तरप्रदेश में 10 टाउनहाउस प्राॅपर्टीज़ का लाॅन्च करेगी।

इस मौके पर ओयो के सीओओ अभिनव सिन्हा ने कहा, ‘‘ओयो अपने मेहमानों को किफ़ायती दरों पर खूबसूरत लिविंग स्पेस उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। ओयो टाउनहाउस अपनी आधुनिक टेकनोलाॅजी एवं डिज़ाइन प्रक्रिया के साथ उपभोक्ताओं को शानदार अनुभव प्रदान करते हैं। भारत के हाॅस्पिटेलिटी उद्योग में गुणवत्तापूर्ण लिविंग स्पेस की बात करें तो यहां मांग और आपूर्ति के बीच बड़ा अंतराल है, जिसके चलते उपभोेक्ताओं को अपनी सुविधा, कीमत और लोकेशेन के फैसले पर समझौता करना पड़ता है। टाउनहाउस इसी कमी को दूर कर इन सभी पहलुओं के बीच संतुलन बनाता है।’’

ओयो ने उत्तरप्रदेश में तेज़ी से अपना विस्तार किया है तथा होटल कमरों की स्टैडरडाइज़िंग, होटल आॅपरेशन्स पर कन्ट्रोल एवं मेहमानों को गुणवत्तापूर्ण अनुभव प्रदान कर बजट हाॅस्पिटेलिटी सेक्टर में बड़े बदलाव लाई है। वर्तमान में उत्तरप्रदेश में ओयो के 4000 एक्सक्लुज़िवली कन्ट्रोल्ड रूम्स हैं और 2018 के अंत तक कंपनी ने 2.5 गुना वृद्धि की योजना बनाई है।

अभिनव ने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा, ‘‘नोएडा हमारे लिए प्राथमिक बाज़ार है। कोरपोरेट हब होने के नाते इस शहर में टैªैवल एवं हाॅस्पिटेलिटी सेक्टर के विकास की अपार संभावनाएं हैं। हमें विश्वास है कि हमारे उपभोक्ता इस प्राॅपर्टी को खूब पसंद करेंगे, जो अपने बेहतरीन डिज़ाइन के साथ उन्हें शानदार लोकेशेन और उत्कृष्ट सुविधाओं का विश्वस्तरीय अनुभव प्रदान करेगी।’