लखनऊ: योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के भतीजे प्रमोद मौर्य समेत कई बड़े नेता शनिवार को अखिलेश यादव की अध्यक्षता में सपा में शामिल हो गए. प्रमोद मौर्य प्रतापगढ़ के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुके हैं. सपा कार्यालय में आयोजित कार्यक्रम में बसपा के दिग्गज नेता सुल्तान बेग भी सपा में शामिल हुए. इस दौरान प्रमोद मौर्य ने कहा कि यदि स्वामी प्रसाद की ऐसी ही उपेक्षा भाजपा में होती रही तो आने वाले समय में निश्चित तौर पर वह भी सपा में शामिल हो जाएंगे.

इस मौके पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि बीजेपी सिर्फ देश की खुशहाली के लिए सिर्फ बातें ही करती है. इसकी वजह से किसान आत्महत्या करने की कोशिश कर रहे हैं. अब तो बजट भी आ गया है, अब बताएं कितने लोगों का कर्ज माफ हुआ है. अखिलेश ने कहा कि अब तो पंजाब नेशनल बैंक कैशलेस हो गई है. मैं तो कहता हूं कि किसानों को बैंक जाना चाहिए. कागज का एक टुकड़ा दिखाकर जितना चाहिए उतना पैसा लेकर चले आएं.

अखिलेश ने कहा कि भाजपा सरकार कानून व्यवस्था नहीं सुधारना चाहती. ये सिर्फ एनकाउंटर करना जानती है. यहां बड़े अपराध करने वालों का एनकाउंटर नहीं होगा. सिर्फ निर्दोषों का एनकाउंटर करवाकर लोगों में भय पैदा कर रहे हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे पार्टी कार्यालय के सामने दुकान लगाने वालों की दुकानें भी भाजपा ने बंद करवा दीं. बाटी-चोखा, नूडल्स और आइसक्रीम बेचने वालों का रोजगार छीन लिया. वहीं सपा अध्यक्ष ने दावा किया कि गोरखपुर-फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव में जनता बहुत अच्छा निर्णय देगी.