स्किल इण्डिया ने लखनऊ में 950 उम्मीदवारों को दिए जाॅब आॅफर लैटर
लखनऊ: उद्योग जगत के लिए कुशल कर्मचारियों की आवश्यकता पूरी करने और युवाओं को आजीविका के बेहतर अवसर प्रदान करने के प्रयास में राष्ट्रीय कौशल विकास निगम के तहत पर्यटन एवं आतिथ्य कौशल परिषद ने उत्तरप्रदेश कौशल विकास मिशन के सहयोग से आईटीआई परिसर, अलीगंज, लखनऊ में एक विशाल रोज़गार मेले का आयोजन किया।

रोज़गार मेले में बड़ी संख्या में युवाओं ने हिस्सा लिया जिन्हें कौशल भारत मिशन के तहत प्रशिक्षित किया गया है। 950 से ज़्यादा उम्मीदवारों को पर्यटन एवं आतिथ्य क्षेत्र में जाॅब आॅफर लैटर दिए गए। कंपनियों ने उम्मीदवारों को फुल टाईम, पार्ट टाईम एवं एप्रेन्टिसशिप के आॅफर दिए।

ताज होटल्स, लैमन ट्री, रेडिसन, सरोवर, सिट्रस, मोचा कैफे एण्ड बार, डाउनटाउन, मैनहट्टन, ब्रोन्क्स एण्ड फैंटम, लाईट बाईट्स, केएफसी, पिज़्ज़्ाा हट, सोडेक्सो, पीवीआर, जुबिलेन्ट, महिन्द्रा होलीडेज़ एण्ड रिर्ज़ाट्स और बारबेक्यू नेशन जैसे 16 कोरपोरेट्स ने कार्यक्रम में हिस्सा लिया।

लखनऊ, अलाहाबाद, कानपुर, झांसी, आगरा, ग्वालियर और उत्तरप्रदेश के अन्य हिस्सों से 1300 से अधिक उम्मीदवार मेले में आए। उम्मीदवारों को कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना, ओद्यौगिक प्रशिक्षण संस्थान और पर्यटन मंत्रालय के हुनर से रोज़गार तक प्रोग्रामों के तहत प्रशिक्षण दिया गया।