नई दिल्ली: पीएनबी के एमडी सुनील मेहता ने आखिरकार 11,300 करोड़ रुपए के इस घोटाले पर अपनी चुप्पी तोड़ी है. उन्‍होंने स्‍वीकार किया है कि पंजाब नेशनल बैंक में हुआ फ्रॉड 11,300 करोड़ रुपए से बड़ा भी हो सकता है. उनके अनुसार, अभी जांच चल रही है और उसके बाद ही सही आंकड़ा सामने आएगा. फ्रॉड के बारे में जनवरी के तीसरे हफ्ते में पता चला था और 29 जनवरी को इसकी सूचना सीबीआई को दे दी गई थी. उन्‍होंने कहा कि बैंक ने जांच एजेंसियों के सामने सभी तथ्‍य रखे हैं और दोषी को भारत लाने की हर संभव कोशिश होगी.

मेहता ने कहा कि फ्रॉड के बारे में जनवरी के तीसरे हफ्ते में पता चला. इसे देखते हुए 29 जनवरी को सीबीआई को यह मामला रेफर कर दिया गया और जांच एजेंसी ने 31 जनवरी को मामला दर्ज कर लिया. मेहता के अनुसार पता लगने पर तुरंत जांच की गई. उन्‍होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई होगी. इस बारे में एडवाइजरी जारी की गई है और सेबी को भी मामले की सूचना दे दी गई है.

मेहता ने कहा कि हमारे पास समस्या से निपटने की पूरी क्षमता है. हमने एफआईआर दर्ज कराई है. आरोपियों के खिलाफ रेड चल रही है और पीएनबी इस मामले में कई कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई कर चुका है.

उन्‍होंने कहा कि आपको लग सकता है कि हमने मीडिया के सामने आने में देर की, लेकिन जांच एजेंसियों को सहयोग करना ज्यादा जरूरी था.

मेहता ने बताया कि गड़बड़ी ज्यादातर भारतीय बैंकों की विदेशी शाखाओं में हुई. जांच बहुत तेजी से चल रही है. उन्होंने कहा कि हमारे कर्मचारियों ने सिस्टम से धोखा किया है.